Action India
अन्य राज्य

तृणमूल ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां, भाजपा पर साधा निशाना

तृणमूल ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां, भाजपा पर साधा निशाना
X

उत्तरपाड़ा । एएनएन (Action News Network)

हुगली जिले के उत्तरपाड़ा के नेताजी भवन में बुधवार अपराह्न हुगली जिला तृणमूल कांग्रेस की ओर से एक पत्रकार सम्मेलन का आयोजन किया गया। यह सम्मेलन तकरीबन घंटे भर चला। इस सम्मेलन में हुगली जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष दिलीप यादव और हुगली जिला तृणमूल कांग्रेस के संयोजक व जंगीपाड़ा से तृणमूल कांग्रेस के विधायक स्नेहाशीष चक्रवर्ती ने मीडिया को संबोधित किया। लंबे चले इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक तरफ हुगली जिला तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष दिलीप यादव ने कोरोना महामारी और अम्फन त्रासदी से मुकाबले के लिए सरकार की तारीफ की तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा पर कई गंभीर आरोप भी लगाए।

आंकड़े पेश करते हुए दिलीप यादव ने बताया कि कोरोना के मामले में अन्य राज्यों की तुलना में पश्चिम बंगाल में बहुत बेहतर है। दिलीप यादव ने यह भी कहा कि राज्य सरकार ने लॉक डाउन का कठोरता से पालन किया है। जिला तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया कि अन्य राज्यों में काम करने वाले बंगाल के श्रमिकों को उनके घर वापस बुलाया गया है। इसके अलावा लॉक डाउन के दौरान लोगों में जमके के खाद्य सामग्री का भी वितरण किया गया है। अम्फन तूफान आने के बाद भी तेजी से पीड़ितों को राहत पहुंचाने का काम किया गया है। वहीं भाजपा ने कोरोना और अम्फन के संकटकाल में अपनी जिम्मेवारी का निर्वहन नहीं किया है। उन्होंने सिर्फ पश्चिम बंगाल को बदनाम करने की कोशिश की है। भाजपा के लोगों ने ऐसा करके पश्चिम बंगाल के लोगों का अपमान किया है।

दिलीप यादव ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल सरकार गलत खबरों को प्रचारित करके भाजपा के लोग कोरोना और अम्फन का मुकाबला कर रहे लोगों का अपमान कर रहे हैं। हुगली जिला तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष के अनुसार भाजपा बंगाल को भारत का वुहान बताने की कोशिश कर रही है जबकि अन्य राज्यों के मुकाबले कोरोना के मामले में बंगाल की स्थिति काफी बेहतर है। पत्रकार सम्मेलन के दौरान तेलिनीपाड़ा दंगे को लेकर भी हुगली जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष दिलीप यादव ने तृणमूल कांग्रेस का पक्ष रखा। उन्होंने कहा भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने तेलिनीपाड़ा मामले में सांप्रदायिकता फैलाने की कोशिश की है।

तेलिनीपाड़ा में हुए हिंसा के ठीक बाद भाजपा नेता पन्नालाल साह के घर से 13 बम मिले थे जिसको पुलिस ने ईद के एक दिन पहले अपने कब्जे में ले लिया था और साह को गिरफ्तार भी किया गया था। लेकिन भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं को लेकर अनावश्यक विरोध प्रदर्शन और घेराव किए। उन्होंने सबकुछ कानून व्यवस्था को बिगाड़ने के लिए जानबूझकर किया। दिलीप यादव के अलावा जंगीपाड़ा के विधायक और तृणमूल कांग्रेस के हुगली जिला के संयोजक स्नेहाशीष चक्रवर्ती ने भी पत्रकार सम्मेलन के दौरान भाजपा पर जमकर जुबानी हमला बोला।

Next Story
Share it