Top
Action India

मथुरा जिला कारागार के कैदी भी कोरोना योद्धाओं से कम नहीं, दिन-रात बना रहे हैं मास्क

मथुरा जिला कारागार के कैदी भी कोरोना योद्धाओं से कम नहीं, दिन-रात बना रहे हैं मास्क
X

  • कैदियों द्वारा बनाए मास्क आर्मी, रोडवेज, पुलिस और कैदियों में किया जा रहा है वितरण

मथुरा । एएनएन (Action News Network)

जिला कारागार के सजा काट रहे कैदियों द्वारा बनाए गए मास्क आज आर्मी, रोडवेज कर्मी और पुलिस और कैदियों में वितरित किए जा रहे है। आज कोरोना योद्धाओं में मथुरा जिले के कैदी भी शामिल हैं, जो ज्यादा से ज्यादा समय देकर इन मास्कों को तैयार कर रहे है। गौरतलब हो कि जिला कारागार में निरुद्ध कैदी द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण से जंग लड़ते हुए योद्धा के रूप में कार्य किया जा रहा है। इन योद्धाओं का आपको कहीं जिक्र नहीं मिलेगा। लेकिन इनकी दिन रात की सेवा आज सरकारी विभागों में एक तरीके से बचाव का कार्य कर रही है।

कारागार में निरुद्ध बंदियों द्वारा दो लाख मास्क एक माह के भीतर बनाने के कार्य किया जा रहा है। इस संबंध में जेल अधीक्षक शैलेन्द्र कुमार ने बताया कि वर्तमान समय में हम 12 हजार से अधिक मास्क बना चुके हैं, साथ ही अपने बंदियों को तीन चार बार मास्क भी प्रोवाइड भी किए हैं।
उन्होंने बताया कि झांसी जिला कारागार, इंडियन आर्मी, डिस्ट्रिक्ट जेल आगरा, रोडवेज, पुलिस को मिलाकर करीब चार पांच हजार से अधिक मास्क हमने लोगों को दिए हैं। साथ ही वर्तमान में हमें दो लाख मास्क बनाने का टारगेट दिया गया है जो बाद में समाज में वितरण किया जाएगा। प्रतिदिन के हिसाब से कैदी पांच हजार मास्क प्रतिदिन बना रहे हैं, जिसको अब बढ़ाकर 10 हजार कर दिया जाएगा।

Next Story
Share it