Top
Action India

नैनीतालः लॉक डाउन से स्वास्थ्यकर्मी भी हुए परेशान, केबल टीवी का प्रसारण भी प्रभावित

नैनीतालः लॉक डाउन से स्वास्थ्यकर्मी भी हुए परेशान, केबल टीवी का प्रसारण भी प्रभावित
X

नैनीताल। एएनएन (Action News Network)

देश-दुनिया में फैले कोरोना के संक्रमण के कारण सोमवार सुबह से लागू ‘लॉक डाउन’ के कारण लोगों को दिक्कतों से रूबरू होना पड़ रहा है। हालांकि सरकारी कर्मचारियों से अपेक्षा की जाती है कि वे अपने कार्यस्थल पर ही रहें। इसके बावजूद जिला मुख्यालय में आवासीय समस्याओं के कारण अनेक सरकारी कर्मचारी हल्द्वानी से आते हैं। सोमवार को लॉक डाउन होने के कारण बसें न चलने की वजह से कई कर्मचारी समय पर अपने कार्य पर नहीं आ पाए।

इनमें बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में कार्यरत अतिआवश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मचारी भी शामिल हैं। बताया गया है कि टैक्सी वाले मनमाना, हल्द्वानी से नैनीताल का 300-400 रुपये तक किराया मांग रहे हैं। इस बारे में अधिकारियों को सूचना दिये जाने की कोशिश की गई किंतु किसी ने फोन नहीं उठाए। बाद में हल्द्वानी से रोडवेज की चार बसें नैनीताल के लिए चलाई गईं, जिनके जरिये 10 बजे के बाद कर्मचारी यहां पहुंच पाए।

इसके अलावा भी शहर में रविवार के ‘जनता कर्फ्यू’ जैसा ही माहौल नजर आ रहा है। सुबह लोग पैदल एवं निजी वाहनों पर भी घरों से बाहर नहीं नजर आए। अनेक लोगों को सुबह का अखबार भी नहीं मिल पाया। इधर नगर के पॉपुलर कंपाउंड एवं इससे लगे सहित अनेक क्षेत्रों में टेलीविजन की केबल सेवा भी रविवार शाम से बंद है। इस बारे में नगर के एक केबल संचालक शाद खान ने बताया कि वे तथा उनके कर्मचारी भी लॉक डाउन की वजह से अपने ऑपरेशन रूम नहीं पहुंच पा रहे हैं, जिस कारण से केबल सेवा प्रभावित हो रही है।

इधर शहर में प्रशासन की ओर से 5 से अधिक व्यक्तियों के एक स्थान पर खड़े ना होने तथा शहर में आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति सुचारू होने की मुनादी की गई। इसके बावजूद मोहल्लों में लोग इससे बेफिक्र एक साथ खड़े नजर आए। दिन चढ़ने के साथ सड़कों में सरकारी गाड़ियों के साथ छिटपुट निजी दोपहिया व चार पहिया वाहन नजर आने लगे। नगर में सुबह राशन की दुकानें भी बंद करा दी गईं। एसडीएम विनोद कुमार ने बताया कि शीघ्र लॉक डाउन पर दिशा-निर्देश साफ कर दिए जाएंगे।

Next Story
Share it