Top
Action India

रेलवे में नौकरी लगाने का झांसा देकर युवक से ठगे 10 लाख 60 हजार रुपये

रेलवे में नौकरी लगाने का झांसा देकर युवक से ठगे 10 लाख 60 हजार रुपये
X

जयपुर। एएनएन (Action News Network)

जवाहर ​सर्किल थाना इलाके में रेलवे में टीटी की नौकरी लगवाने का झांसा देकर एक युवक से 10 लाख 60 हजार रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। नौकरी नहीं लगने पर जब युवक ने आरोपित से रुपये मांगे, तो वह टालता रहा। इससे परेशान होकर युवक ने गुरुवार शाम को थाने में मामाल दर्ज करवाया।

जांच अधिकारी एएसआई नरेश कुमार ने बताया कि जानकी विहार हीरापुरा निवासी हरीश सैनी ने मामला दर्ज करवाया कि वह दुर्गापुरा स्थित बालाजी टॉवर के पास कैंटीन चलाता है। उसके पास अजित सिंह नाम से एक व्यक्ति पिछले दो साल से आ रहा था, इसलिए पीडि़त की उसकी जान पहचान हो गई। उस व्यक्ति ने पीडि़त को रेलवे में टीटी की नौकरी लगाने का झांसा दिया और कहा कि उसकी रेलवे में बड़े अधिकारियों से जान-पहचान है।

वह उसे रेलवे में टीटी की नौकरी लगवा देगा, लेकिन इसके लिए 12 लाख रुपये का खर्चा लगेगा। इस पर पीडि़त उसकी बातों में आ गया और उसने 10 लाख 60 हजार रुपये दिए गए खाते में जमा करवा दिए। साथ ही आरोपित ने एग्रीमेंट करके दिया था यदि नौकरी नहीं लगवा पाया तो एफआईआर करवा देना। इसके बाद आरोपित ने नौकरी नहीं लगवाई। पैसे मांगने पर वह टालता रहा। जिसके चलते वह थाने पहुंचा और मामला दर्ज करवाया।

बाइक सवार बदमाश राह चलते एक युवक का मोबाइल छीना

इधर बजाज नगर थाना इलाके में बाइक सवार दो बदमाशों द्वारा एक युवक मोबाइल छीनकर ले जाने का मामला सामने आया है। इस संबंध में पीडित की ओर से गुरुवार को थाने में मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने में लगी हुई है।

पुलिस के अनुसार सरस्वती कॉलोनी निवासी पर्थवीर ने मामाल दर्ज करवाया कि वह चार मार्च की रात करीब साढ़े नौ बजे टोंक फाटक रोड से गुजर रहा था इस दौरान पीछे से दो बाइक सवार लड़के आए, पीछे बैठे लड़के ने हाथ पर झपट्टा मारकर मोबाइल छीन लिया और दोनों फरार हो गए। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Next Story
Share it