Top
Action India

उत्तराखण्ड कांग्रेस ने महंगाई, सस्ती शराब और वन आरक्षी परीक्षा पर सरकार को घेरा

उत्तराखण्ड कांग्रेस ने महंगाई, सस्ती शराब और वन आरक्षी परीक्षा पर सरकार को घेरा
X

देहरादून। एएनएन (Action News Network)

उत्तराखण्ड कांग्रेस ने राज्य में बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी और शराब सस्ती करने के विरोध के साथ वन आरक्षी भर्ती परीक्षा निरस्त करने की मांग लेकर सरकार के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन किया। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने त्रिवेन्द्र सरकार की तीन साल की नीतियों पर जमकर प्रहार किया। रविवार को राजधानी देहरादून के गांधी पार्क के बाहर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन किया गया।

इस दौरान बड़ी संख्या में मौजूद पार्टी कार्यकर्ताओं ने केन्द्र और राज्य की भाजपा सरकार की नाकामियों को गिनाया। इस मौके पर प्रीतम सिंह ने वन आरक्षी भर्ती में हुई नकल पर जीरो टॉलरेंस का नारा का याद दिलाते हुए कहा कि विकास कम भ्रष्टाचार को ज्यादा संरक्षण मिल रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार के संरक्षण में गड़बड़ी हुई। सरकार इस मामले में असली दोषियों को बचाने की कोशिश कर रही है। अधिकारियों की गिरफ्तारी के बाद भी सरकार इस मामले की उच्चस्तरीय जांच को तैयार नहीं है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस दल ने राज्यपाल से भी इस संबंध में उच्चस्तरीय जांच की मांग की थी। कांग्रेस सरकार को इस कृत पर चैन से नहींं सोने देंगी। गैरसैंण में भी सरकार को घेरने की रणनीति के साथ काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार महंगाई पर काबू पाने के लिए कुछ नहीं कर रही है। राज्य की जनता महंगाई की मार में रोटी के लिए तरस रही है। इसके उलट शराब सस्ती कर प्रदेश को नशाखोरी की गर्त में धकेल कर देवभूमि को कलंकित किया जा रहा है। यहां परंपरा को सत्ता की सुख में बर्बाद करने पर सरकार आमादा है।

आमजन का हाल बेहाल है और फिर भी सरकार विकास की झूठी आंकड़ों की तस्वीर पेश कर रही है।प्रीतम सिंह ने सरकार के कथनी और करनी पर सवाल उठाते हुए कहा कि प्रचण्ड बहुमत मिलने के बाद भी चुनावी वादों का आज काम के रूप में कही शोर नहींं दिख रहा है। आने वाले चुनावों में अन्य राज्यों की की तरह जनता भाजपा सरकार को सबक सिखाएगी। इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना, पूर्व मंत्री दिनेश अग्रवाल, पूर्व विधायक राजकुमार, महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा, प्रवक्ता गरीमा दसौनी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Next Story
Share it