Top
Action India

नाहन मेडिकल कॉलेज पर उठे सवाल, नवजात शिशु बदलने का आरोप

नाहन मेडिकल कॉलेज पर उठे सवाल, नवजात शिशु बदलने का आरोप
X

नाहन। एएनएन (Action News Network)

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले का डॉक्टर यशवंत सिंह परमार मेडिकल काॅलेज नाहन एक बार फिर विवादों में आ गया है। इस बार मेडिकल काॅलेज में बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां नवजात शिशु की अदला-बदली के आरोप लगे हैं। ऐसे में मेडिकल काॅलेज प्रबंधन के भी हाथ पांव फूल गए है।

मामला शनिवार का है, लिहाजा मामले को कथित तौर पर दबाने की भी कोशिश की गई, लेकिन रविवार को मामले का खुलासा हो गया। कहीं न कहीं इस तरह की बड़ी लापरवाही के बाद मेडिकल काॅलेज की कार्यप्रणाली संदेह के कटघरे में खड़ी हो गई है।

दरअसल जानकारी के मुताबिक शनिवार रात कॉलेज में तीन नवजात शिशुओं ने जन्म लिया। इसमें से एक ददाहू के चुली गांव के परिवार का आरोप है कि जन्म के तुरंत बाद ही बताया गया कि उनकी बहु संगीता के पास बेटा हुआ है। दिखाने के बाद शिशु को वापस ले जाया गया, फिर उन्हें बेटी थमा दी गई।

रात करीब साढ़े 10 बजे के आसपास परिवार ने गुन्नुघाट पुलिस को लिखित तौर पर इसकी शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस इस मामले की तफ्तीश कर रही है। प्रारंभिक जांच के आधार पर ही अगली कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

शुरुआती जांच में ऐसा भी प्रतीत हो रहा है कि बेटे के जन्म को लेकर गलतफहमी हुई है या फिर ड्यूटी पर तैनात स्टाफ ने परिवार को बेटे के जन्म की गलत सूचना दे दी।

ददाहू के चुली गांव से ताल्लुक रखने वाली 23 वर्षीय संगीता की सास का आरोप है कि बहु की डिलीवरी के बाद उन्हें यह कहा गया कि बेटा हुआ है और उनकी गोद में नवजात को थमा दिया। इसके कुछ ही देर बाद उनसे नवजात बेटे को ले लिया गया और थोड़ी देर बाद बताया गया कि उनकी बहू के पास बेटी हुई है। इसमें कहीं न कहीं सीधे-सीधे लापरवाही हुई है। उन्होंने इस पूरे मामले की जांच की मांग की है।

वहीं एएसपी सिरमौर वीरेंद्र ठाकुर ने बताया कि उन्हें इस बारे में गुन्नुघाट पुलिस चैकी में शिकायत मिली है। मामले की जांच की जा रही है। वैज्ञानिक परीक्षण के आधार पर ही जांच को आगे बढ़ाया जाएगा।

Next Story
Share it