Action India

छोटे बच्चे की तरह जश्न मनाकर धोनी का ध्यान अपनी तरफ खिंचा : अश्विन

छोटे बच्चे की तरह जश्न मनाकर धोनी का ध्यान अपनी तरफ खिंचा : अश्विन
X

चेन्नई । एएनएन (Action News Network)

भारतीय अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को आउट कर छोटे बच्चे की तरह जश्न मनाकर उनका ध्यान अपनी ओर खींचा।

अश्विन ने क्रिकबज इन कनवर्सेशन पर हर्षा भोगले से बातचीत में कहा, “मेरी उनसे कभी लंबी बात नहीं हुई। इसके लिए मुझे नेट पर धोनी को आउट करना था। वह मुरलीधरन पर छक्के मार रहा था और मैंने सोचा कि अगर मैं उससे बेहतर गेंदबाजी करूंगा तो मुझे मुरली पर तरजीह मिल सकती है।”

उन्होंने कहा, मैंने चैलेंजर ट्रॉफी के दौरान उसे आउट करके और फिर छोटे बच्चे की तरह जश्न मनाकर उसका ध्यान खींचा। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की सबसे सफल टीमों में से एक चेन्नई सुपर किंग्स के साथ अश्विन को 2008 में अनुबंध मिला था।

उन्होंने कहा, “आईपीएल और चेन्नई सुपर किंग्स एक ऐसा मंच है, जिसे सभी हासिल करना चाहते हैं। मेरे लिए यह पहचान बनाने का जरिया था। धोनी को नहीं पता था कि अश्विन कौन है, (मैथ्यू) हेडन और (मुथैया) मुरलीधरन को नहीं पता था कि अश्विन कौन है। पहली चीज जो मेरे दिमाग में आई वह यह थी कि मैं इन लोगों को दिखाऊंगा कि अश्विन यहां है।”

बता दें कि अश्विन ने भारत के लिए 71 टेस्ट मैच खेले हैं,जिसमें उन्होंने 9282 रन बनाने के साथ 365 विकेट भी हासिल किये हैं। वहीं उन्होंने 111 एकदिवसीय मैचों में 4937 रन बनाने के साथ 150 विकेट हासिल किये हैं, जबकि 46 टी-20 मैचों में उन्होंने 1193 रन बनाने के साथ 52 विकेट हासिल किये हैं। आईपीएल की बात करें तो इस लीग में उन्होंने 139 मैच खेले हैं और 3309 रन बनाने के साथ 125 विकेट हासिल किये हैं।

Next Story
Share it