Action India

रचेल प्रीस्ट ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, तस्मानिया से किया करार

रचेल प्रीस्ट ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, तस्मानिया से किया करार
X

तस्मानिया । एएनएन (Action News Network)

न्यूजीलैंड की महिला खिलाड़ियों के केंद्रीय अनुबंध सूची में जगह न मिलने से निराश महिला विकेटकीपर बल्लेबाज रचेल प्रीस्ट ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। संन्यास लेने के साथ ही रचेल ने क्रिकेट तस्मानिया के साथ करार कर किया है।

क्रिकेट तस्मानिया ने एक बयान में कहा,"क्रिकेट तस्मानिया 2020/21 सीज़न के लिए तस्मानियन टाइगर्स के साथ रचेल प्रीस्ट ने करार किया है।प्रीस्ट को पहले न्यूजीलैंड नेशनल टीम के साथ अनुबंधित किया गया था, लेकिन नए सत्र में अनुबंध न मिलने के बाद उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है।"

अपने संन्यास लेने के फैसले पर प्रीस्ट ने कहा है, "न्यूजीलैंड की महिला टीम में 13 साल का समय देने के बाद यह सबसे सुखद है, मैंने काफी सोच विचार करने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। मैं वास्तव में क्रिकेट तस्मानिया और टाइगर्स कार्यक्रम के साथ अपनी क्रिकेट यात्रा के अगले अध्याय की प्रतीक्षा कर रही हूं और इस अवसर को पाने के लिए बहुत भाग्यशाली महसूस कर रही हूं।"

उन्होंने कहा, "मैं एक ऐसी स्थिति में हूं जहां मैंने दुनिया भर में उस उम्र में काफी अच्छी क्रिकेट खेली है, जिससे मैं निश्चित रूप से कुछ और भी जोड़ने की उम्मीद कर रही हूं, जिसमें अनुभव भी शामिल है। अनुभव बड़े पैमाने पर है, लेकिन यह टीम में एक सकारात्मक विश्वास लाने की कोशिश करने के बारे में भी है, जहां लड़कियां वह हो सकती हैं जो वे चाहती हैं और जब वे प्रदर्शन करती हैं तो खुद को वापस करना चाहती हैं।"

बता दें कि रचेल प्रीस्ट ने न्यूजीलैंड के लिए 87 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिसमे उनका सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर 157 रन है, जो उन्होंने वर्ष 2015 में श्रीलंका के खिलाफ बनाया था। प्रीस्ट ने अपने महिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में 2 शतक जड़े हैं। अपने 13 साल के करियर में प्रीस्ट ने 75 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

Next Story
Share it