Action India

नडाल के 13 फ्रेंच ओपन खिताबों का रिकॉर्ड खेल की सर्वकालिक महान उपलब्धियों में से एक: एंडी मरे

नडाल के 13 फ्रेंच ओपन खिताबों का रिकॉर्ड खेल की सर्वकालिक महान उपलब्धियों में से एक: एंडी मरे
X

पेरिस । Action India News

दुनिया के पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाडी एंडी मरे ने कहा कि राफेल नडाल के 13 फ्रेंच ओपन एकल खिताबों का रिकॉर्ड खेल की सर्वकालिक महान उपलब्धियों में से एक है, और इस रिकॉर्ड को कभी भी तोड़ने की कोई संभावना नहीं है।

स्पेनिस दिग्गज नडाल ने रविवार को रोलैंड गैरोस फाइनल में दुनिया के नंबर एक नोवाक जोकोविच को 6-0, 6-2, 7-5 से हराकर रोजर फेडरर के 20 ग्रैंडस्लैम खिलाबों की बराबरी की।
मरे ने कहा, "यह एक अद्भुत उपलब्धि है, मुझे नहीं लगता कि रोलांड गैरोस में नडाल ने जो किया है वह कभी भी कोई और कर सकता है।"

उन्होने कहा, ""मुझे लगता है कि यह खेल में अच्छे रिकॉर्ड में से एक है, शायद सबसे अच्छा। मुझे नहीं लगता कि यह कभी दोहराया जाएगा और मैं वास्तव में यह नहीं सोचता कि कोई भी इसके करीब पहुंच जाएगा।"

बिग थ्री (फेडरर, नडाल, जोकोविच) के बारे में पूछे जाने पर मरे ने कहा कि उनके हिसाब से नडाल या जोकोविच (17 ग्रैंडस्लैम) ही होंगे जो सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम खिताबों के साथ अपने करियर का समापन करेंगे।

उन्होंने कहा, "वे सभी फिट रहते हैं और यदि वे सभी एक ही उम्र में रिटायर होते हैं, तो मुझे लगता है कि यह राफा और नोवाक में से कोई होगा।"

Next Story
Share it