Action India
अन्य राज्य

श्रावणी मेला नहीं लगने से होगा बड़ा आर्थिक नुकसान

श्रावणी मेला नहीं लगने से होगा बड़ा आर्थिक नुकसान
X

देवघर । एएनएन (Action News Network)

कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित रहने के लिए इस बार श्रावणी मेला का आयोजन स्थगित हो चुका है। जसीडीह रेलवे स्टेशन में मेला के आयोजन को लेकर किसी तरह की तैयारी नहीं की गई है। पदाधिकारियों ने बताया कि श्रावणी मेला में आए कांवरियाें से कोरोना फैलने की संभावना है।

इधर, लोकल ट्रेन व अन्य ट्रेन का परिचालन को लेकर आसनसोल मंडल रेल के डीआरएम अमित सरकार ने इस संबंध में बताया कि रेलवे बोर्ड की ओर से ट्रेन के परिचालन को लेकर किसी भी तरह का निर्णय नहीं लिया गया है।

वहीं लोकल ट्रेन के बारे में बताया गया कि राज्य सरकार एवं केंद्र सरकार के फैसला के बाद ही हावड़ा नई दिल्ली मुख्य रेलमार्ग पर ट्रेनों का परिचालन कराने की संभावना है। इस वजह से रेलवे को जसीडीह रेलवे स्टेशन से 88 दिनों में लगभग 40 से 45 करोड रुपए की क्षति का आकलन किया गया है।

वही इस रेलखंड पर मात्र 3 जोड़ी कोविड-19 ट्रेन चलाई जा रही है, जिसमें पूर्व में आरक्षित किए गए यात्री ही सफर कर रहे हैं। गौरतलब है कि जसीडीह रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन पंद्रह लाख से 18 लाख के बीच आय होती थी। लॉक डाउन के कारण अब 15 से ₹20 हजार की आय होने की जानकारी रेल सूत्रों से प्राप्त हुई है।

Next Story
Share it