Top
Action India

बारिश व ओलावृष्टि ने किसानों की कमर तोड़ी

बारिश व ओलावृष्टि ने किसानों की कमर तोड़ी
X

बांदा। एएनएन (Action News Network)

जनपद में आज असमय हुई भारी बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की कमर टूट गई, ओलावृष्टि से खरीफ की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है।शुक्रवार को सवेरे अचानक मौसम का मिजाज बदला, पहले तो बूंदाबांदी होती रही और उसके बाद मूसलाधार बारिश होने लगी बारिश के दौरान ही शहर से जुड़े बड़ोखर, महुआ, डिंगवाही सहित दर्जनों गांव में भारी ओलावृष्टि हुई। वही बबेरू तहसील के कई गांवों भी भारी ओलावृष्टि की खबरें मिली हैं।

ओलावृष्टि के कारण खेतों में खड़ी लाही, मसूर मटर और चना की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है। असमय बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की आंखों के सामने अंधेरा सा छा गया। कैंसर पीड़ित फूला देवी निवासी बड़ोखर ने बताया कि ओलावृष्टि से किसानों की फसल चैपट हो गई है जिससे किसान भुखमरी की कगार पर पहुंच गया है।

बताते चलें कि बुंदेलखंड में कभी सूखा तो कभी अतिवृष्टि या ओलावृष्टि से किसान तबाह होता रहा है। इस बार भी खेतों में खड़ी फसल देखकर किसान खुश था लेकिन आज हुई ओलावृष्टि से किसानों की कमर टूट गई है। इस बीच खबर है कि जिले के बबेरू क्षेत्र में ओलावृष्टि से भारी तबाही हुई है, इस क्षेत्र के मझिला मुरवल, अनवान पतवन, पारा बिहारी, बरौली आजम में सौ सौ ग्राम के ओले गिरे हैं। क्षेत्र के किसान पुष्पेंद्र सिंह, आशीष यादव, जयपाल बब्बू सिंह यादव ,राजबहादुर, चुन्नू सिंह, आनन्द आदि ने बताया कि भीषण ओलावृष्टि का खेतों में खड़ी फसल को भारी क्षति पहुंची है।

Next Story
Share it