Top
Action India

सीएए के विरोध में वकीलों का राजभवन मार्च, ज्ञापन सौंपा

सीएए के विरोध में वकीलों का राजभवन मार्च, ज्ञापन सौंपा
X

गुवाहाटी। एएनएन (Action News Network)

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध में असम वकील संस्था ने शुक्रवार को गुवाहाटी समेत ब्रह्मपुत्र घाटी के विभिन्न जिलों में मार्च निकाला। नए अधिनियम को रद्द करने की मांग को लेकर वकीलों ने राजभवन तक मार्च निकाला और राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित किया।

गुवाहाटी में वकीलों ने संस्था कार्यालय से राजभवन तक मार्च निकाला। इस दौरान वकीलों ने जमकर सरकार विरोधी नारेबाजी की। प्रदर्शनकारी वकीलों ने कहा कि असम की जनता किसी भी कीमत पर सीएए को मानने के लिए तैयार नहीं है। इस दौरान सड़क पर भारी ट्रैफिक जाम लग गया।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि 1971 के बाद आए सभी व्यक्तियों को राज्य से बाहर जाना ही होगा। असम वकील संस्था की ओर से कई वरिष्ठ वकीलों ने राज्यपाल प्रो जगदीश मुखी से मुलाकात कर उन्हें राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन सौंपा और नए अधिनियम को रद्द करने की मांग की।

उल्लेखनीय है कि सीएए के विरुद्ध असम समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। कई स्थानों पर आंदोलन हिंसक रूप अख्तियार कर लिया है। असम में भी शांतिपूर्ण आंदोलन गति पकड़ रहा है। विभिन्न संगठन लगातार विरोध प्रदर्शन कर नये अधिनियम को रद्द करने की मांग कर रहे हैं।

Next Story
Share it