अन्य राज्यराजस्थान

राजस्थान-करौली के नर्सरी भवन में महिला और बालिका का अधजला शव मिला, शिनाख्त में लगी पुलिस

करौली.

करौली में मासलपुर थाना क्षेत्र के जंगलों में भोजपुर मार्ग पर वन विभाग की खाली पड़ी नर्सरी के भवन में एक महिला और एक बालिका का अधजला शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। महिला और बालिका के शव का कमर से ऊपर का भाग जला हुआ है। पुलिस ने मृतकों के शव मासलपुर हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाए हैं। सोशल मीडिया और विभिन्न थानों में गुमशुदी रिपोर्ट सहित विभिन्न माध्यमों से मृतकों की पहचान के प्रयास किया जा रहे हैं। घटना की जानकारी मिलते ही डीएसपी अनुज शुभम सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का जायजा लिया।

मासलपुर थाना अधिकारी चंचल शर्मा ने बताया कि थाना क्षेत्र के भोजपुर रोड पर करीब एक किलोमीटर आगे जंगल में वन विभाग की खाली पड़ी नर्सरी के भवन में एक महिला जिसकी उम्र करीब 22 से 25 साल महिला का शव जला हुआ मिला है। महिला ने पीले रंग का कुर्ता और नीले रंग की पजम्मी पहन रखी है। महिला के शरीर का कमर से ऊपर का भाग पूरी तरह जला हुआ है। महिला के सीने से चिपकी हुई एक चार-पांच साल की बालिका भी अधजली अवस्था में मिली है। बालिका ने लाल रंग की शर्ट और काले रंग का अंडरवियर पहन रखा है। महिला और बालिका के शरीर का कमर से ऊपर का भाग पूरी तरह जला होने के कारण पहचान नहीं हो पा रही है। शव के पास में ही एक स्टील की बोतल, एक कटोरी और एक गिलास पड़े मिले हैं। शव 24 से 36 घंटे पुराने लग रहे हैं। पुलिस ने मृतकों के शव हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाए हैं और पहचान के प्रयास में जुटी है। जंगल में एक कोटरीनुमा स्थान पर शव मिलने की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मंदिर के कुंड में नहाने उतरे युवक की डूबने से मौत
जोधपुर जिले के प्रताप नगर में स्थित भूतनाथ महादेव मंदिर में गुरुवार सुबह कुंड में नहाने उतरा युवक पानी में डूब गया। उसे आधे घंटे की मशक्कत कर पानी से बाहर निकाला गया। काफी देर तक गोताखोर बंधु उसे बचाने का प्रयास करते रहे, मगर वह बच नहीं पाया। बाद में पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने शव को कार्रवाई के लिए अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। इस बारे में अग्रिम कार्रवाई जारी है। भूतनाथ मंदिर के कुंड मे गुरुवार की सुबह एक युवक के डूबने की जानकारी पर तुरंत मालवीय बंधु टीम के गोताखोर दाऊलाल मालवीय, कमलेश सैन, ललित, हीराराम मौके पर पहुंचे। करीबन आधे घंटे की मशक्कत के बाद युवक को बाहर निकाला गया। उसे मालवीय बंधुओं द्वारा फर्स्ट एड के साथ हर तरह से बचाने का प्रयास किया गया, मगर युवक बच नहीं पाया। उसकी पहचान बीकानेर निवासी प्रेम कुमार के रूप में की गई। वह यहां प्रतापनगर में अपने रिश्तेदार के पास आया हुआ था। मामले में पुलिस की तरफ से अब जांच की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button