Top
Action India

राजस्थान में पेट्रोल डीजल पर वैट ज्यादा इसलिए हरियाणा के पंपों पर भराने जाते है वाहन चालक

राजस्थान में पेट्रोल डीजल पर वैट ज्यादा इसलिए हरियाणा के पंपों पर भराने जाते है वाहन चालक
X

अलवर । Action India News

वैट के कारण पेट्रोल डीजल के भाव में हरियाणा और राजस्थान मैं काफी अंतर है। जिस कारण राजस्थान के लोग पेट्रोल व डीजल लेने के लिए हरियाणा के पेट्रोल पंपों पर जाते हैं। अलवर जिले की बात करें तो यहां हरियाणा की तुलना में पेट्रोल 10.27 रुपये व डीजल 9. 73 रुपये प्रति लीटर महंगा है। जिस कारण सीमा क्षेत्र में रहने वाले जिले के लोग जिले के पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल डीजल की खरीदारी नहीं करते। इसके लिए वह हरियाणा के पेट्रोल पंप पर जाते हैं क्योंकि हरियाणा के पेट्रोल पंप पर उन्हें अलवर से कम कीमतों पर पेट्रोल डीजल उपलब्ध हो जाता है।

दोनों राज्यो की सीमा के आस-पास के पेट्रोल पंप बिकाऊ हो चले

पेट्रोल डीजल की तस्करी इतनी अधिक हो चुकी है कि दोनों राज्यों की सीमा के आसपास के अलवर की सीमा की तरफ के पेट्रोल पंप सब बिकाऊ हो चले हैं। हालात यह है कि इन्हें खरीदने वाला कोई नहीं मिल रहा। जिले भर के पेट्रोल पंपों की भी हालत बिगड़ चुकी। दअरसल सीमा से अलवर की तरफ करीब 15 से 20 किलोमीटर की दूरी में कोई पेट्रोल पंप लेना नहीं चाहता जो कई दशक पहले खुल गए थे अब उन्हें बेचने की तैयारी है। उनको कोई लेने वाला नहीं मिल रहा। कारण यहां से बिक्री ही नहीं होती।

हरियाणा के पेट्रोल पम्पों पर लाइन, जिले के सुने

हालात यह है कि बॉर्डर पर अलवर जिले में स्थित पेट्रोल पंप दिन सुने पड़े रहते हैं जबकि हरियाणा की तरफ बॉर्डर पर स्थित पेट्रोल पंप पर पेट्रोल डीज़ल लेने वालों की लाइन लगी रहती है। जिस कारण जिले का पेट्रोल पंप वालों की आमदनी नहीं हो पाती है। हरियाणा में पेट्रोल 78. 28 रुपए और डीजल 73.74 रुपये प्रति लीटर है। जबकि राजस्थान में पेट्रोल 88.55 और डीजल 83. 45 रुपए प्रति लीटर है।

Next Story
Share it