Top
Action India

राजस्थान में भाजपा ने शुरू की अपने विधायकों की बाड़ाबंदी, 12 विधायक पहुंचे गुजरात

राजस्थान में भाजपा ने शुरू की अपने विधायकों की बाड़ाबंदी, 12 विधायक पहुंचे गुजरात
X

अहमदाबाद । Action India News

राजस्थान में पिछले कई दिनों से चल रही शतरंजी चालें जारी हैं। 14 अगस्त को राजस्थान विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले एक बार फिर राजनीति गर्मा गई है। कांग्रेस के बाद अब भाजपा ने अपने विधायकों को बाड़ाबंदी करनी शुरू कर दी है। आज जालोर, सिरोही और उदयपुर संभाग के लगभग 12 विधायकों को गुजरात के रिसॉर्ट में रखा गया है। माना जा रहा है कि भाजपा विधायकों की बाड़ाबंदी 12 अगस्त से और तेज हो जाएगी। हालांकि, भाजपा ने इससे इनकार किया है।

सूत्रों के अनुसार राजस्थान के लगभग एक दर्जन भाजपा विधायकों को गुजरात लाने के लिए एक मास्टर प्लान बनाया गया है। राजस्थान के इन सभी विधायकों को विशेष विमान से जयपुर से रवाना किया गया। ये लोग गुजरात में कहां पहुंचे हैं इस पर कोई भी कुछ बताने को तैयार नहीं हैं। सूत्रों से पता चला है कि इन सभी विधायकों के पोरबंदर हवाई अड्डे पर उतरने की संभावना है। यहां से उन्हें सागर, सोमनाथ या जूनागढ़ पहुंचाया जा सकता है। सोमनाथ में छह कमरे बुक किए गए हैं।

बताया जा रहा है कि राजस्थान के विधायकों को सोमनाथ दर्शन के लिए ले जाया जा सकता है। सोमनाथ में सागर दर्शन अतिथि गृह में विधायकों के लिए छह कमरे बुक किए गए हैं। हालांकि भाजपा इसकी पुष्टि नहीं कर रही है। सूत्र दावा कर रहे हैं कि सचिन पायलट समूह के तीन विधायक सोमनाथ दर्शन के लिए पहुंचे थे।

पता चला है कि ये विधायक गुजरात में 6 दिन बिताएंगे। राजस्थान विधानसभा का सत्र 14 अगस्त से शुरू होने वाला है। इन सभी को 14 अगस्त की सुबह राजस्थान ले जाया जाएगा।इन विधायकों को रोकने के लिए गुजरात प्रदेश भाजपा के विभिन्न नेताओं को पार्टी आलाकमान ने जिम्मेदारी दी है। राजस्थान के नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया इन विधायकों के संपर्क में हैं। चर्चा यह भी है कि कांग्रेस के कुछ नेताओं के भाजपा विधायकों के संपर्क में रहने की जानकारी के बाद भाजपा ने यह कदम उठाया है।

Next Story
Share it