Action India
अन्य राज्य

पुण्यतिथि पर कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने राजीव गांधी को किया याद

पुण्यतिथि पर कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने राजीव गांधी को किया याद
X

  • आधुनिक भारत के रचनाकार थे राजीव गांधी

गाजियाबाद । एएनएन (Action News Network)

जिले में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अलग-अलग गोष्ठियों का आयोजन कर पूरा प्रधानमंत्री राजीव गांधी को याद किया। इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि राजीव गांधी आधुनिक भारत के रचनाकार थे। देश की प्रगति में उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। पुराना बस अड्डा स्थित कांग्रेस के जिला कार्यालय पर एक गोष्ठी आयोजित की गयी जिसमें अध्यक्षता जिलाध्यक्ष बिजेंद्र यादव ने की। इस अवसर पर यादव ने कहा कि भारत रत्न राजीव गांधी देश के आधुनिक सोच वाले नेता थे। देश में कंप्यूटर युग की शुरुआत उन्हीं के प्रयासों से हुई।

आज भी उनके विचार प्रासंगिक हैं। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी के सिद्धांतों पर चलने का संकल्प लिया गया और दिवंगत राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी गयी। श्रद्धांजलि देने वालों में कांग्रेस पार्षद दल के नेता व अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य मो ज़ाकिर अली सैफी , वरिष्ठ कांग्रेस नेता सतीश त्यागी अलीमुद्दीन कस्सार थे। महानगर कांग्रेस कमेटी कार्यालय कंपनी का घंटाघर गाजियाबाद में महानगर अध्यक्ष मनोज कौशिक की अध्यक्षता में सभी ने फिजिकल डिस्टेंस का पालन करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पुण्यतिथि मनाई गई।

कार्यक्रम में पूर्व पार्षद सुनील चौधरी मुकेश आनंदराम, श्रीचंद दिवाकर, बलजीत भाटी, आशुतोष गुप्ता, मीडिया प्रभारी सुनील शर्मा, अनुज चौधरी, पूजा मेहता, श्रुति कुमारी आशीष उपस्थित थे । आराधना सिनेमा जीटी रोड कांग्रेस कैम्प कार्यालय पर भारत रत्न,पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की पुण्य तिथि पर श्रदांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर अखिल भारतीय कांग्रेस के सदस्य नरेंद्र राठी ने कहा राजीव आधुनिक भारत के रचनाकार थे उन्ही के प्रयास से देश मे कम्प्यूटर क्रांति हुई । उप्र प्रचार समिति के प्रभारी केएन पांडेय ने राजीव को याद करते हुए कहा कि राजीव जी गरीब मज़दूरों, युवाओं की उन्नति के बारे ने सोचते थे,उन्होंने ही 18 साल के युवाओं को मतदान का अधिकार दिया था।

Next Story
Share it