Action India
झारखंड

10 सेक्टर में बांटा रामगढ़ शहर, सामाजिक संगठनों को सौंपी गई जिम्मेदारी

10 सेक्टर में बांटा रामगढ़ शहर, सामाजिक संगठनों को सौंपी गई जिम्मेदारी
X

रामगढ़ । एएनएन (Action News Network)

रामगढ़ अनुमंडल पदाधिकारी का पदभार ग्रहण करते ही कीर्ति श्री ने लोगों की सेवा में अपना योगदान देना शुरू कर दिया है। ज्वाइन करते ही उन्होंने सबसे पहले टोल प्लाजा पर लगने वाली भीड़ का निदान निकाला। इसके बाद गुरुवार को शहर में जरूरतमंदों को सहायता उपलब्ध कराने के लिए पूरी प्लानिंग कर ली।

उन्होंने रामगढ़ शहर में आवश्यक वस्तुओं और भोजन उपलब्ध करा रहे सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की यहां एसडीओ कीर्ति श्री ने कहा कि शहर को उन्होंने मैप के आधार पर 10 सेक्टर में बांटा है। सामाजिक कार्यकर्ताओं को उन सभी सेक्टरों की जिम्मेवारी सौंपी गई है। हर सामाजिक कार्यकर्ता निर्धारित किए गए सेक्टर में ही जरूरतमंदों को राशन और भोजन उपलब्ध कराएगा। इसका फायदा यह होगा कि कोई भी 2 सामाजिक संगठन एक क्षेत्र में टकराएंगे नहीं। इसका दूसरा सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि उनके द्वारा उपलब्ध कराए जाने वाला राशन अधिक से अधिक जरूरतमंदों के बीच पहुंचेगा। उन्होंने इस कार्य में लगे मैन पावर की भी जानकारी ली। अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी प्रतिनिधियों को अपने-अपने क्षेत्रों में सभी दुकानदारों को बाजार ऐप इंस्टॉल कराने एवं ज्यादा से ज्यादा लोगों को बाजार ऐप के प्रति जागरूक करने का निर्देश दिया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर हम बाजार ऐप का सही तरीके से उपयोग सुनिश्चित करा लेते हैं तो हम कोविड-19 को रोकने में काफी हद तक सफलता प्राप्त कर सकते हैं। अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी गैर सरकारी संस्थानों से आए प्रतिनिधियों को स्पष्ट रूप से निर्देश दिया कि वे अपने स्तर से किसी भी तरह के सामाजिक कार्य के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्य रूप से पालन करना हमेशा ध्यान में रखें।

Next Story
Share it