Action India
झारखंड

आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले को 1 घंटे के अंदर किया गिरफ्तार

आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले को 1 घंटे के अंदर किया गिरफ्तार
X

रामगढ़ । एएनएन (Action News Network)

जिले के एसपी प्रभात कुमार ने अपने नाम के अनुरूप काम करके जिले के लोगों के लिए एक बड़ी मिसाल पेश की है। गुरुवार की रात सोशल मीडिया पर हिंदू समुदाय के खिलाफ एक दूसरे धर्म के युवक ने आपत्तिजनक पोस्ट किया। इसके बाद पूरे शहर में तनाव का माहौल कायम हो गया। जिस तरह से लोग सड़कों पर निकल कर विरोध जता रहे थे, उससे एकबारगी यही लगा कि रामगढ़ शहर की शांति भंग होने जा रही है।

लेकिन रामगढ़ एसपी ने तत्काल कार्रवाई कर बता दिया कि इस जिले में तमराज का नहीं "प्रभात" का राज है। एसपी प्रभात कुमार ने तत्काल इस मामले को सलटाने का ही मन बना लिया था। वह अपने रौद्र रूप में सड़क पर उतरे। जिस मोहल्ले के युवक ने यह कारस्तानी की थी, उसके परिजनों को उन्होंने मात्र 10 मिनट का वक्त दिया। इस दौरान उनकी सूझबूझ भी काम कर रही थी। उन्होंने एसडीपीओ, रामगढ़ थाना प्रभारी व अन्य पुलिस बल को उस पूरे इलाके की घेराबंदी करने का निर्देश दे दिया। उन्होंने कहा कि अगर आरोपी को छुपाने की कोशिश की जाएगी, तो हर घर की तलाशी ली जाएगी।

इसके बाद अपराधी को पनाह देने वाले लोगों के होश फाख्ता हो गए। आरोपी अब्बू रेहान को गिरफ्तार करने के बाद एसपी ने तत्काल सोशल मीडिया पर एक पोस्ट जारी किया। उन्होंने कहा कि उसकी गिरफ्तारी शिकायत मिलते ही 1 घंटे के अंदर ही कर ली गई है। उसे जेल भेजने की भी तैयारी हो चुकी है। लेकिन जिले की शांति व्यवस्था बनाए रखने में रामगढ़ की जनता पुलिस की मदद करें। एसपी ने साथ ही यह भी अपील जारी की कि कोई भी व्यक्ति अगर सोशल मीडिया पर किसी भी धर्म के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करता है, तो उसके विरुद्ध कार्रवाई होनी तय है।

इतना सब कुछ करने के बाद भी एसपी ने शहर की शांति व्यवस्था को बरकरार रखने के लिए भारी मात्रा में पुलिस बल को सड़क पर उतारा। हर गली और चौराहे पर पूरी रात सायरन बजाती हुई पुलिस की गाड़ियां यह बता रही थी कि वे मुस्तैद हैं। अगर कोई भी व्यक्ति किसी प्रकार की कारस्तानी करता है, तो उसे वे जेल की हवा खिलाने के लिए तैयार बैठे हैं। एसपी ने जिले के लोगों से यह भी अपील की कि वे अपने घर में ही बने रहे सड़कों पर रामगढ़ पुलिस मुस्तैद है।

Next Story
Share it