Action India
झारखंड

आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को किया खाद्य सामग्री का वितरण

आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को किया खाद्य सामग्री का वितरण
X

  • गरीब तबके के लोगों में खाद्य सामग्री का वितरण

साहिबगंज । एएनएन (Action News Network)

कोरोना के कहर से जहां देश पूरी तरह से लॉक डाउन है वहीं गरीब एवं दिहाड़ी मजदूरों के लिए इन दिनों पेट भरने की भी चिंता सता रही है। बरहेट प्रखंड क्षेत्र के पेटखस्सा गांव के सुकुमार सेन (60 वर्ष) काफी गरीब और असहाय हैं। जिससे वह प्रतिदिन प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न हाट बाजारों में अपना सिलाई मशीन लेकर कपड़े की सिलाई करते हुए परिवार का भरण पोषण करते थे पर कोरोना वायरस के संक्रमण से देश के लॉक डाउन होने से आज उन्हें अपने और अपने परिवार की चिंता पेट भरने के लिए सताने लगी है।

सुकुमार सेन बताते हैं कि उनके परिवार में उनकी पत्नी विगत कई दिनों से बीमार है तथा पुत्र भी मानसिक रूप से विकलांग है। जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण से लॉक डाउन होने से हाट बाजार बंद हो गया। जिससे उन्हें आर्थिक आमदनी बंद हो गया तथा परिवार का भरण पोषण करने की चिंता काफी सताने लगी है। आज उन्हें बरहेट बाजार के युवाओं के द्वारा जो सहयोग मिला है।जिससे अब उसका परिवार का भरण पोषण हो रहा है।

इसकी जानकारी पेटखस्सा गांव के समाजसेवी सूरज भगत तथा शिक्षक सुभाष दास ने जय हिंद क्लब व्हाट्सएप ग्रुप में परिवार की आर्थिक स्थिति को लेकर उनकी परिस्थिति को साझा किया। इसके बाद बरहेट बाजार के रुपक साह,गुंजन सिंघानिया, हफ्ता भर का राशन पानी दिया। जिसमें चावल, दाल, सोयाबीन बड़ी, तेल, मसाला सहित अन्य सामग्री देकर परिवार को राहत प्रदान की है ।वहीं इसके साथ ही बरहेट बाजार के देवाशीष गुप्ता तथा राजेश भगत के द्वारा ₹500 का नगद सहायता दिया गया है। इस मौके पर रूपक साह ,गुंजन सिंघानिया, सुभाष रुज,सूरज भगत सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Next Story
Share it