Select Page

अफगानिस्तान टी-20 क्रिकेट टीम के कप्तान बने राशिद खान

अफगानिस्तान टी-20 क्रिकेट टीम के कप्तान बने राशिद खान

काबुल ।  टीम एक्शन इंडिया

स्टार लेग स्पिनर राशिद खान को अफगानिस्तान टी-20 टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। राशिद मोहम्मद नबी की जगह लेंगे, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मीरवाइज अशरफ ने राशिद को यह पद संभालने का प्रस्ताव दिया। राशिद ने इससे पहले 2019 में सात टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में देश का नेतृत्व किया था। राशिद ने 2018-19 में सात एकदिवसीय मैचों में और दो टेस्ट मैचों में भी अफगानिस्तान का नेतृत्व किया था।

राशिद की पिछली कप्तानी के कार्यकाल में, अफगानिस्तान ने सात में से चार मैच जीते थे, जिसमें लखनऊ में वेस्ट इंडीज के खिलाफ दो जीत भी शामिल है। राशिद की नवीनतम कप्तानी का कार्यकाल फरवरी 2023 से शुरू होगा जब अफगानिस्तान तीन टी20 मैचों की श्रृंखला के लिए यूएई का दौरा करेगा।

अशरफ ने कहा, “राशिद खान अफगानिस्तान क्रिकेट में एक बड़ा नाम है। उनके पास दुनिया भर के प्रारूप को खेलने का जबरदस्त अनुभव है जो उन्हें टीम को प्रारूप में एक नए स्तर पर ले जाने में मदद करेगा।”

उन्होंने कहा, “राशिद खान के पास पहले तीनों प्रारूपों में अफगानिस्तान का नेतृत्व करने का अनुभव है और हम उसे फिर से टी20 प्रारूप के लिए कप्तान के रूप में पाकर खुश हैं। मुझे यकीन है कि वह शीर्ष पर आएगा और देश के लिए और अधिक गौरव लाएगा।”

Advertisement

Advertisement