Action India

आईपीएल में खेलना मेरे लिए सपने जैसा था : राशिद खान..

आईपीएल में खेलना मेरे लिए सपने जैसा था : राशिद खान..
X

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलना उनके लिए एक सपने जैसा था। राशिद भारत के स्पिनर युजवेंद्र चहल के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव सेशन कर रहे थे।

इस दौरान उन्होंने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलना उनके लिए एक सपने जैसा था क्योंकि इस लीग में दुनिया के हर हिस्से के खिलाड़ी शामिल हैं। चहल ने जब राशिद से पूछा कि क्या आईपीएल उनकी पहली टी 20 लीग है, इस पर उन्होंने जवाब दिया,"आईपीएल से पहले, मैं बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेला था।

आईपीएल में खेलना एक अलग अनुभव था। मेरा आईपीएल में खेलने का सपना था, मैं इसे टीवी पर देखते हुए बड़ा हुआ हूं। खास बात यह है कि अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी इस लीग में हैंऔर कोचिंग स्टाफ भी बहुत अनुभवी है। "

अपने आईपीएल डेब्यू को याद करते हुए स्पिनर ने कहा कि वह मैच में नर्वस थे, लेकिन बाद में उन्होंने अपने स्पैल का आनंद लिया। उन्होंने कहा, "मेरा पदार्पण रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) के खिलाफ था। मेरी पहली गेंद बाउंड्री के लिए गई। यह मेरे लिए एक कठिन मैच था। मैं नर्वस था, जब मैंने अपना पहला विकेट हासिल किया तो मैंने आत्मविश्वास हासिल किया। दूसरा विकेट मिलने के बाद मैं गेंदबाजी का आनंद ले रहा था।”

उन्होंने कहा, "विराट भाई, एबी डिविलियर्स, रसेल और क्रिस गेल को गेंदबाजी करना छोटे मैदानों में काफी कठिन है। आपको विकेट से ज्यादा समर्थन नहीं मिलता है और बाउंड्री भी छोटी होती है इसलिए मैच से पहले ये चीजें ध्यान में रखनी पड़ती हैं।"

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को बंद दरवाजों के पीछे आयोजित करने के लिए तैयार है और इस साल टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर सभी संभावित विकल्पों पर काम कर रहा है।

आईपीएल 29 मार्च से शुरू होने वाला था, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया। यह अनुमान लगाया जा रहा है कि यदि आईसीसी टी-20 विश्व कप को स्थगित करता है तो आईपीएल का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में हो सकता है।

कोरोनावायरस के कारण मार्च से सभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को निलंबित कर दिया गया है और इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच श्रृंखला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी का मार्ग प्रशस्त करेगी। इंग्लैंड की टीम 8 जुलाई से खाली स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेली जाएगी।

Next Story
Share it