Select Page

राष्ट्रपति भवन एक दिसंबर से जनता के लिए खुलेगा

राष्ट्रपति भवन एक दिसंबर से जनता के लिए खुलेगा

नई दिल्ली । एक्शन इंडिया न्यूज

राष्ट्रपति भवन एक दिसंबर से राजपत्रित अवकाश को छोड़कर सप्ताह में पांच दिन खुला रहेगा। राष्ट्रपति भवन के दौरे के अलावा लोग राष्ट्रपति भवन संग्रहालय और चेंज ऑफ गार्ड समारोह भी देख सकेंगे।

राष्ट्रपति भवन ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा कि राष्ट्रपति भवन 1 दिसंबर से सप्ताह में पांच दिनों के लिए जनता के दर्शन के लिए खुला रहेगा। राष्ट्रपति भवन का दौरा राजपत्रित अवकाश को छोड़कर बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को किया जा सकेगा। राष्ट्रपति भवन में प्रवेश सुबह 10 से शाम 4 बजे तक एक-एक घंटे के पांच स्लॉट में उपलब्ध होगा। दोपहर एक से दो बजे के बीच भोजनावकाश के लिए बंद रहेगा। आगंतुक राष्ट्रपति भवन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने स्लॉट ऑनलाइन बुक कर सकते हैं।

राष्ट्रपति भवन के दौरे के अलावा, लोग राजपत्रित अवकाश को छोड़कर सप्ताह में छह दिन मंगलवार से रविवार राष्ट्रपति भवन संग्रहालय परिसर में जा सकते हैं।

प्रत्येक शनिवार को लोग सुबह 8 से 9 बजे तक राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में चेंज ऑफ गार्ड समारोह भी देख सकते हैं। राजपत्रित अवकाश होने पर या राष्ट्रपति भवन द्वारा अधिसूचित होने पर समारोह शनिवार को नहीं होगा।

Advertisement

Advertisement