Top
Action India

भुखमरी से जंग लड़ रहे हैं युवा शक्ति के योद्धा

भुखमरी से जंग लड़ रहे हैं युवा शक्ति के योद्धा
X

खगड़िया । एएनएन (Action News Network)

कोरोना संकट के कारण भुखमरी के कगार पर पहुंचे गरीब ग्रामीणों तक मदद पहुंचाने में युवा शक्ति के योद्धा जुटे हुए हैं। युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी के नेतृत्व में अभय कुमार गुड्डू, मुखिया कृष्णानंद यादव, निलेश कुमार यादव सहित अनेक युवाओं की टोली लोगों से एक मुट्ठी अनाज का दान मांगते हैं और लोग उदारता पूर्वक अपनी क्षमता अनुसार गरीब भाई-बहनों की मदद के लिए दान देते हैं। पिछले 15 दिनों से चल रहा प्रयास गरीब परिवारों के लिए जीवनदान से कम नहीं है। अभी तक खगरिया जिले के गोगरी प्रखंड अंतर्गत उसरी गांव से 2 क्विंटल आटा, 150 किलो चावल, दो मन आलू सहित 8 हजार रुपए नगद लोगों ने दिए जिससे उसरी, मायाराम टोला, शारदा नगर , मीरगंज गांव के 78 गरीब परिवारों को 15 दिनों का राशन उपलब्ध कराया गया।

इसी तरह चौथम प्रखंड के तेलौंछ पंचायत अंतर्गत फर्रेह गांव में 53 परिवारों को 10 दिनों का राशन जिसमें चावल, आटा, दाल, आलू-प्याज, तेल मसाला शामिल होते हैं गरीब परिवारों को दिए जाते हैं । पिपरा गांव के 50 परिवारों तक यह सहायता युवा शक्ति के लोगों ने पहुंचाई है। इसी तरह नीरपुर में भिक्षाटन 5 क्विंटल से अधिक आटा, चावल, आलू-प्याज और नकदी इकट्ठा किया गया जिससे 40 परिवारों के बीच बांटा जा रहा है यह सिलसिला लाक डाउन तक जारी रहेगा।

जन सहयोग से गरीब लोगों की मदद करने का बीड़ा उठाने वाले युवा शक्ति के योद्धाओं का कहना है कि सरकार अपनी मशीनरी के द्वारा राहत पहुंचाने में लगी है लेकिन जब तक राहत का अनाज पहुंचेगा तब तक सैकड़ों लोग भूख से मर जाएंगे ।इसीलिए उन लोगों ने सोचा कि समाज की सहायता लेकर ही समाज के वंचित लोगों तक मदद पहुंचाई जाए । इधर जिला प्रशासन ने पका भोजन वितरण पर रोक लगाया हुआ है इसलिए लोगों तक राशन पहुंचाया जा रहा है।

Next Story
Share it