Action India

‘हॉट स्पाट’ घोषित किए गए सपवाल में लोगों को घरों में ही मुहैया कराया जा रहा राशन : नोडल अधिकारी

जम्मू । एएनएन (Action News Network)

सपवाल के छज्जवाल गांव में एक जवान के कोरोना पॉजीटिव पाए जाने के बाद सांबा के सपवाल क्षेत्र को ‘हॉट स्पाट’ क्षेत्र घोषित किया गया है। इसके बाद से लोगों को घरों में ही सब्जियां और सूखा राशन लगातार मुहैया करवाया जा रहा है। इसके लिए नियुक्त किए गए नोडल अधिकारी सांबा के जिला विकास आयुक्त सिद्धार्थ धीमान ने रविवार को बताया कि स्वास्थ्य टीमों ने क्षेत्र में सभी 732 लोगों के टेस्ट लिए हैं और उनमें से अभी तक किसी की भी रिपोर्ट पॉजीटिव नहीं आई है। उनमें कोरोना के कोई ओरल संकेत भी नहीं मिले हैं।

वहीं जो जवान कोरोना पॉजीटिव पाया गया था उसके साथ लगते घरों के 16 लोगों के नमूने लिए गए हैं और वो सभी भी नकारात्मक ही पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में लोगों के आने जाने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया हुआ है और इलाके को पूरी तरह से सील किया हुआ है। अगर कोई अचानक बीमार हो जाता है तो उसे सरकार की ओर से मुहैया कराई गई अम्बूलैंस से ही ले जाया जाता है और वापस घर छोड़ा जा रहा है। आपात स्थिति के लिए 102 और 108 हेल्पलाईन नंबर जारी किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि लोगों की रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए उनको सब्जियां तथा सूखा राशन प्रशान की ओर से उनके घरों में ही पहुंचाया जा रहा है ताकि उनको किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो। बताते चलें कि क्षेत्र के छज्जवाल गांव में एक जवाना कोरोना पॉजीटिव पाया गया था। वह घर पर छुट्टी आया हुआ था और उसे घर पर ही क्वारंटाइन किया गया था। उसकी रिपोर्ट पाजीटिव आने के बाद उसे जम्मू के मेडिकल कालेज अस्पताल में भेज दिया गया था। सांबा जिले में कोरोना पॉजीटिव का यह पहला मामला था।

Next Story
Share it