Top
Action India

सौराष्ट्र क्रिकेट संघ ने रवींद्र जडेजा को दी बधाई

सौराष्ट्र क्रिकेट संघ ने रवींद्र जडेजा को दी बधाई
X

नई दिल्ली । Action India News

सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) ने क्रिकेट की 'बाइबल' समझी जाने वाली पत्रिका विजडन द्वारा 21वीं सदी के भारत का सबसे बहुमूल्य खिलाड़ी चुने पर हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा को बधाई दी है।

एससीए ने एक बयान कहा, "सौराष्ट्र क्रिकेट संघ में हर कोई रवींद्र जडेजा को विजडन द्वारा 21वीं शताब्दी का सबसे मूल्यवान खिलाड़ी चुने जाने पर उन्हें दिल से बधाई देता है।"

एससीए के अध्यक्ष जयदेव शाह ने जडेजा को बधाई देते हुए कहा, "रवींद्र बेहतरीन प्रतिभा के धनी हैं और वह सभी प्रारूपों में सबसे ज्यादा भरोसेमंद खिलाड़ी हैं। वह बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन करते है और एक फील्डर के तौर पर भी। वह कई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और घरेलू क्रिकेट में मैच बदलने वाले खिलाड़ी साबित हुए हैं।"

2012 में पदार्पण करने के बाद से जडेजा ने क्रिकेटर के रूप में लगातार ऊंचाइयों को छुआ है। पिछले दो सालों में भारतीय टीम में उनका बल्ले, गेंद और फील्डिंग से अमूल्य योगदान रहा है। विजडन ने खिलाड़ी क्षमता आंकने के लिए क्रिकविज रेटिंग का इस्तेमाल किया है और उनकी रेटिंग 97.3 बैठती है, जो श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के बाद दूसरे नंबर पर है।

पहले स्थान पर श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन हैं रवींद्र जडेजा का गेंदबाजी औसत 24.62 शेन वॉर्न से बेहतर है जबकि उनका बल्लेबाजी औसत 35.26 शेन वॉटसन से बेहतर है। जडेजा ने भारत के लिए 49 टेस्ट, 165 वनडे और 49 टी-20 खेले हैं। उन्होंने 49 टेस्ट में 1869 रन बनाने के अलावा 213 विकेट लिए हैं।

Next Story
Share it