Action India
अन्य राज्य

मान्यता प्राप्त विद्यालय फीस में देंगे 20 प्रतिशत की छूट

मान्यता प्राप्त विद्यालय फीस में देंगे 20 प्रतिशत की छूट
X

ऋषिकेश । एएनएन (Action News Network)

मान्यता प्राप्त प्रबन्धकीय विद्यालय एसोसिएशन उत्तराखंड ऋषिकेश के सभी विद्यालयों के प्रबंधकों की बैठक में शनिवार को सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि सभी विद्यालय अप्रैल, मई और जून की फीस अभिभावकों द्वारा समय पर जमा कराने पर 20 प्रतिशत की छूट देंगे।

देहरादून मार्ग पर स्थित संकुल केंद्र में एसोसिएशन के संरक्षक कमला प्रसाद भट्ट की अध्यक्षता तथा अध्यक्ष प्रमोद कुमार शर्मा के संचालन में आयोजित बैठक में यह फैसला लिया गया।

वक्ताओं ने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते छात्र-छात्राओं को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। विद्यालय संचालकों को भी आर्थिक संकट से जूझना पड़ा है । अध्यापक ,अध्यापिकाओं का वेतन समय पर दिया जा रहा है। उन्हें बच्चों से मिलने वाली स्कूल की फीस नहीं मिल पा रही है ।

विद्यालय का भवन कर, जलकर तथा बिजली का बिल भी उन्हें देना पड़ रहा है। यह फैसला इसलिए लिया गया कि अभिभावकों पर फीस का ज्यादा दबाव न पड़े। यदि अभिभावक 15 जुलाई तक तीन माह की फीस जमा कर देते हैं तो उन्हें 20 फीसदी की छूट दी जाएगी।

यह भी निर्णय लिया गया कि स्कूलों से नगर निगम द्वारा वसूला जाने वाला भवन कर तथा जल संस्थान के जल कर को छुड़वाने के लिए एसोसिएशन मंगलवार को नगर निगम की महापौर को मिलकर एक ज्ञापन देगी। विद्यालयों को सेनेटाइज करने की मांग की जाएगी। बैठक में राजीव थपलियाल, राजेश पांडे, राहुल रावत, राकेश त्यागी ,दीपक बिष्ट, सहित अन्य विद्यालयों के प्रबंधक भी मौजूद रहे ।

Next Story
Share it