Top
Action India

रेडक्रास ने ग्रामीणों को कोरोना, डेंगू के प्रति किया जागरूक

रेडक्रास ने ग्रामीणों को कोरोना, डेंगू के प्रति किया जागरूक
X

हरिद्वार । Action India News

इंडियन रेडक्रास सोसाइटी हरिद्वार के स्वयंसेवकों ने शनिवार को बहादराबाद विकास खंड के लालढांग के ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को कोरोना, डेंगू और मलेरिया से बचाव के लिए जागरूक किया। यह जानकारी सोसाइटी के सचिव डॉ. नरेश चौधरी ने दी।उन्होंने बताया कि लॉक डाउन से अब तक स्वयंसेवक मानवता की सेवा करने में जुटे हुए हैं।

जिला अधिकारी सी. रविशंकर के निर्देशन में ग्राम ढडियान वाला, मीठीबेरी, मगोलपुरा, रसूलपर बड़ा, रसूलपुर छोटा, आर्यनगर गांव में स्वयंसेवकों ने जनजागरुकता अभियान चलाया।उन्होंने बताया कि ग्रामीणों को कोरोना से बचाव में दो गज की दूरी, मास्क लगाने और हाथों को धोने के फायदे बताए गए। बुखार खांसी, जुखाम एवं श्वास लेने में परेशानी होने पर चिकित्सा परिक्षण कराने की सलाह दी गई। घरों और आसपास रोजाना कम से कम एक घंटा साफ-सफाई करने के लिए लोगों को प्रेरित किया गया।

उन्होंने बताया कि लालढांग क्षेत्र जिला अधिकारी का पायलट प्रोजेक्ट है। इस क्षेत्र के सभी ग्रामवासियों के लिए विशेष कैंप पंचायत घर में चल रहा है। यहां सरकारी योजनाओं के प्रमाण पत्र बनाए जा रहे हैं। लोगों की समस्याओं को कैंप में सुलझाया जा रहा है। मजरे, गुज्जर बस्ती गैंडीखाता, डालूपुरी, चमरिया, समसपुर, कंटाबड़, जसपुर चमरिया एवं नया गांव में भी प्रचार-प्रसार किया गया।

Next Story
Share it