Top
Action India

क्वारंटाइन लोगों की मेडिकल टीम द्वारा की जा रही रेगुलर जांच एवं चेकअप

क्वारंटाइन लोगों की मेडिकल टीम द्वारा की जा रही रेगुलर जांच एवं चेकअप
X

जयपुर । एएनएन (Action News Network)

जेडीए द्वारा कोरोना महमारी से संक्रमित के संपर्क में आने वाले लोगों के लिए बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर्स पर क्वारंटाइन लोगों को नियमिति रूप से भोजन एवं अन्य आवष्यक व्यवस्थाएं उपलब्ध करवाई जा रही है। क्वारनटिन सेंटर्स पर नियमित रूप से मेडीकल टीम द्वारा चेकअप एवं जांचे की जा रही है तथा नगर निगम द्वारा साफ-सफाई, सेनेटाईज एवं कचरा उठाया जा रहा है। नागरिक सुरक्षा विभाग के स्वयं सेवकों द्वारा भोजन क्वारंटाइन लोगों को दिया जा रहा है।

जयपुर विकास आयुक्त टी. रविकांत ने बताया कि जेडीए द्वारा संचालित किए जा रहे क्वारंटाइन सेंटर्स पर क्वारंटाइन लोगों को पर्याप्त मात्रा में भोजन, पानी, चाय, नाश्ते, दवाईयॉ एवं दैनिक उपभोग की वस्तुओं के साथ अन्य व्यवस्थाओं सुलभ करवाई जा रही है। उन्होनें बताया कि क्वारंटाइन लोगों को सोशल डिस्टेस बनाने के साथ पूरी सावधानी के लिए नियमित रूप से बताया जा रहा है। नागरिक सुरक्षा विभाग के स्वयं सेवकों द्वारा भोजन क्वारनटिन लोगों को दिया जा रहा है।

जेडीसी ने बताया कि क्वारंटाइन सेंटर्स पर क्वारंटाइन लोगों की नियमित रूप से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की मेडिकल टीम द्वारा चेकअप किया जा रहा है। मेडिकल टीम द्वारा क्वारनटिन लोगो की जांच कर नमूने लिए जा रहे है।जेडीसी ने बताया कि जेडीए द्वारा संचालित क्वारंटाइन सेंटर्स पर नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा पीपीई किट का उपयोग करते हुए नियमित रूप से साफ-सफाई एवं क्वारनटिन सेंटर परिसर को सेनेटाईज करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा रोजाना कचरा भी उठाया जा रहा है।

जेडीसी ने बताया कि क्वारंटाइन सेंटर्स पर रह रहे लोगों ने जेडीए द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं को बेहतर बताया है और जेडीए द्वारा किए जा रहे कार्यो की सराहना करते हुए धन्यवाद दे रहे है, जो हमारे लिए गर्व की बात है। उन्होंने बताया कि प्रभारी एवं सहायक अधिकारियों द्वारा क्वारंटाइन लोगों का मनोबल बढाने के लगातार प्रयास किए जा रहे है।

Next Story
Share it