Action India
झारखंड

सामाजिक संस्था जीवन का राहत कार्य 13 वें दिन भी जारी,

  • शहर व ग्रामीण क्षेत्र के 550 जरूरतमंदो को मिला भोजन व पेयजल

गुमला । एएनएन (Action News Network)

समर्पण और सेवा भाव का पर्याय बन चुकी गुमला की प्रसिद्ध सामाजिक संस्था जीवन ने जिला प्रशासन के सहयोग से आज 13 वें दिन भी 550 जरूरतमंदों के बीच भोजन व पेयजल पहुंचा कर उन्हें राहत प्रदान किया। लॉक डाउन के दौरान जीवन के समर्पित कार्यकर्ता ना सिर्फ जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध करा रहें हैं,अपितु उन्हें कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए जागरूक भी कर रहें हैं। ऐसे स्थानों पर भोजन का वितरण किया जा रहा है,जहां सुविधाओं का घोर अभाव है । उनकी समस्याओं से रूबरू होते हुए उसका समाधान का भी प्रयास किया जा रहा है।

शहर में कुछ नए स्थानों को चिन्हित किया गया है जहां कई परिवार जो बाहर से काम करने के लिए आये थे वे भोजन की गंभीर समस्या से जूझ रहें हैं। इनके लिए प्रतिदिन भोजन की व्यवस्था की गई है। साथ ही शहर के अन्य हिस्सों में विचरण करते विक्षिप्त व्यक्तियों, अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मियों, मरीज के परिजनों व कड़ी धूम में सेवारत पुलिस कर्मियों को भोजन मुहैया कराया जा रहा है। आज भी पुनः जिले के चार प्रमुख मार्गों में लगभग 10 कि.मी. के दायरें में आने वाले गांव और बस्तियों में जाकर करीब 350 पैकेट भोजन का वितरण किया गया।

साथ ही रात्रि में 2 सौ जरूरत मंदों को भोजन उपलब्ध कराया गया। इस कार्य में जीवन संस्था के अनिकेत कुमार, कौशल मंत्री,सुमित चीनू साबू, सुभाष जायसवाल, दीपक गुप्ता, अमित कुमार सिंह, पवन जायसवाल, सचिन कुमार, पन्ना लाल साहू, सुमित केशरी, राहुल केशरी, लकी जायसवाल, विजय कसेरा, मयंक कुमार, पुनीत सोनी, शुभम सिंह, कमलेश कुमार, विवेक गुप्ता, अमन वर्मा, पप्पू कर्मकार, विक्रम कर्मकार, विवेक गुप्ता, विवेक केशरी, नकुल राज, आदर्श कसेरा, नितिन कुमार, अमन गुप्ता, साकेत कुमार, इस्मित केशरी, सुभम राज, हर्ष कसेरा, कार्यकर्ताओं की सराहनीय भूमिका रही।

Next Story
Share it