Action India

कोरोना संक्रमित स्वास्थ्य कर्मियों की कांटेक्ट हिस्ट्री से निर्धारित होगी जिम्मेदारीः आयुक्त

भोपाल। एएनएन (Action News Network)

स्वास्थ्य आयुक्त फैज अहमद किदवई ने कहा है कि स्वास्थ्य संचालनालय में अधिकारियों-कर्मचारियों के बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमण से प्रभावित होने के कारणों की जाँच की जा रही है। उनकी कांटेक्ट हिस्ट्री और इसके क्रम की पड़ताल करने के निर्देश जिला प्रशासन को दिये गये हैं। निर्धारित प्रोटोकाल के अनुसार जानकारी प्राप्त होने पर ही आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।

फैज अहमद किदवई ने बताया कि परस्पर सम्पर्क से ही कोरोना संक्रमण का विस्तार होता है। अत: प्रभावित व्यक्ति किन लोगों से किस क्रम में मिले और यह कहाँ से आरंभ हुआ, इसकी ट्रेसिंग आवश्यक है। उन्होंने कहा कि यह पता लगाना होगा कि स्वास्थ्य संचालनालय में यह कहाँ से शुरू हुआ। जब तक संबंधित व्यक्ति स्वयं के सम्पर्कों के क्रम का ब्यौरा (कांटेक्ट हिस्ट्री) नहीं देंगे, तब तक निश्चित रूप से कुछ कह पाना कठिन है। किदवई ने कहा कि जिला प्रशासन प्रोटोकाल के तहत जानकारी एकत्र कर रहा है। इसके बाद ही जिम्मेदारी निर्धारित कर कार्यवाही की जा सकेगी।

गौरतलब है कि स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोविल और स्वास्थ्य संचालक विजय कुमार के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद विभाग के 40 से ज्यादा अधिकारी-कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद राज्य शासन ने स्वास्थ्य संचालक का एक पद और बढ़ा दिया और आईएएस मोहम्मद सुलेमान को विभाग का अतिरिक्त मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है।

Next Story
Share it