Top
Action India

दस दिन में दिखेंगे शराब के ठेके गांव से बाहर करने के परिणाम: दुष्यंत चौटाला

दस दिन में दिखेंगे शराब के ठेके गांव से बाहर करने के परिणाम: दुष्यंत चौटाला
X

सिरसा। एएनएन (Action News Network)

हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि पोर्टफोलियो के हिसाब से आगामी मंत्रिमंडल विस्तार के दौरान जननायक जनता पार्टी से भी एक मंत्री बनाया जाएगा। इसके अलावा पार्टी के अन्य विधायकों को भी अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी जाएगी, ताकि विकास कार्यों में और तेजी लाई जा सके।

चौटाला शुक्रवार को अपने सिरसा निवास पर पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अगले दस दिन के अंदर गांव से शराब के ठेके बाहर करने की दिशा में उठाए गए कदमों के परिणाम दिखाई देंगे। वादेे के मुताबिक हमने 50 किलोमीटर के दायरे में एचटैट की परीक्षा का सफल आयोजन करवाया, जो महज एक शुरुआत भर है। प्रदेश को विकास के पथ पर ले जाने की दिशा में निरंतर काम किया जाएगा।

कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के बारे में पूछे जाने पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकार द्वारा कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत विकासात्मक घोषणाओं को पूरा किया जाएगा। इसके लिए एक कमेटी गठित की गई है। कमेटी में मंत्री अनिल विज, राज्य मंत्री अनूप धानक और तीन पूर्व विधायक शामिल हैं। कमेटी घोषणाओं के क्रियान्वयन पर विचार करने के साथ-साथ विभिन्न विभागों के साथ बातचीत करके आगे का रोडमैप तैयार करेगी।

उप मुख्यमंत्री ने धान खरीद पर विपक्षियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सरकार द्वारा लक्ष्य से अधिक धान की खरीद की गई है। धान खरीद का लक्ष्य 50 लाख टन था, जबकि सरकार द्वारा 63 लाख टन से अधिक की खरीद की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि विपक्षियों को बताना चाहिए कि वे आखिर प्रदेश के बारे में क्या सोच रखते हैं और प्रदेश को कहां ले जाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कर्ज माफी की योजना बनाई गई है और बहुत से किसानों ने अपना मूल भरकर इसका लाभ भी उठाया है।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि केंद्र सरकार के आग्रह पर संविधान दिवस के उपलक्ष्य में हरियाणा विधानसभा में एक विशेष सत्र बुलाया गया है, जिसमें संवैधानिक चीजों पर चर्चा की जाएगी। यह एक सकारात्मक चर्चा होगी और सभी विधायक संवैधानिक पार्टस पर अपने विचार रखेंगे। उप मुख्यमंत्री ने इस दौरान लोगों की समस्याएं भी सुनी और उनके समाधान के लिए मौके पर मौजूद अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

Next Story
Share it