Action India
झारखंड

ई डिस्ट्रिक्ट रेवेन्यू कोर्ट, नीलाम पत्र व डिजिटाइजेशन कार्य की हुई समीक्षा

ई डिस्ट्रिक्ट रेवेन्यू कोर्ट, नीलाम पत्र व डिजिटाइजेशन कार्य की हुई समीक्षा
X

रामगढ़ । Action India News

अपर समाहर्ता जुगनू मिंज एवं अनुमंडल पदाधिकारी कीर्ति श्री ने अनुमंडल कार्यालय स्थित सभागार में ई डिस्ट्रिक्ट रिवेन्यू कोर्ट, नीलाम पत्र एवं सार्वजनिक शौचालयों के संबंध में किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की । गुरुवार को बैठक के दौरान आईटी मैनेजर वेदांत कुमार के द्वारा अपर समाहर्ता एवं अनुमंडल पदाधिकारी को ई डिस्ट्रिक्ट रेवेन्यू कोर्ट के संबंध में अब तक किए गए कार्यों की जानकारी दी गई।

इस दौरान अपर समाहर्ता ने सभी अंचल अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे जल्द से जल्द ई रेवेन्यू कोर्ट हेतु किए जा रहे हैं कार्यों को पूरा कर उसे आम जनता के इस्तेमाल हेतु शुरू करें। अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी अंचल अधिकारियों को उनके कार्यालयों में पंजी 2 में अंकित सभी जानकारियों को जल्द से जल्द झारभूमि पोर्टल पर अपलोड करने का निर्देश दिया।

अपर समाहर्ता एवं अनुमंडल पदाधिकारी ने नीलाम पत्र मामलों की समीक्षा करते हुए एलडीएम एवं अन्य बैंक प्रतिनिधियों को निर्देश दिया कि वे नियमित अंतराल पर बीएलसीसी की बैठक का आयोजन करें। बैठक में नीलाम पत्र से संबंधित मामलों की समीक्षा करते हुए उस पर आवश्यक कार्रवाई करना सुनिश्चित करें।

सार्वजनिक शौचालय निर्माण के संबंध में हुए कार्यों की समीक्षा के दौरान अपर समाहर्ता एवं अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी अंचल अधिकारियों को उनके उनके क्षेत्र में आवश्यकता अनुसार सार्वजनिक शौचालय निर्माण के लिए भूमि चिन्हित करने का निर्देश दिया। इसके लिए उन्होंने सभी अधिकारियों को ग्रामसभा सहित अन्य माध्यमों का इस्तेमाल करने का भी निर्देश दिया।

Next Story
Share it