Action India

कंधे की चोट के चलते रिचर्डसन की हुई सर्जरी

कंधे की चोट के चलते रिचर्डसन की हुई सर्जरी
X

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झे रिचर्डसन को कंधे की चोट के चलते सर्जरी से गुजरना पड़ा है। 23 साल के रिचर्डसन ने मार्च में पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई श्रृंखला में अपने दाहिने कंधे को चोटिल कर लिया था और उसके बाद वे 6 महीने के लिए क्रिकेट से दूर हो गए थे, जिसके चलते उन्हें विश्व कप और एशेज सीरीज में भी टीम में जगह नहीं मिली थी।
चोट से उभरने के बाद रिचर्डसन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए सिर्फ एक मुकाबला खेला था जिसमें वे फील्डिंग करते वक़्त कंधे से जूझते नजर आए थे। सर्जरी के पीछे का मुख्य कारण यही था कि वे एक ही बार में उस चोट से पूरी तरह ठीक हो जाएं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के स्पोर्ट्स विज्ञान प्रमुख ने मीडिया को बताया, "जब आपका कंधा अपनी जगह से हट जाता है तो सभी लिगामेंट ढीले हो जाते हैं और फिर सर्जरी में अनिवार्य रूप से सभी चीज़ों को कसना अनिवार्य होता है।" उन्होंने कहा, "कई अन्य खिलाड़ियों के साथ अतीत में ऐसा हो चुका है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि यह समास्या जल्दी ठीक हो जाएगी। यह चोट बहुत बुरी थी। रिचर्डसन ने अपने कंधे पर बहुत ज्यादा जोर दिया था। यह संभवत आश्चर्यजनक नहीं है क्योंकि वह एक तेज गेंदबाज है। उन्हें अपने कंधे की निष्पक्ष रूप से ध्यान रखना जरूरी है।"

ऐसा माना जा रहा है कि कोविड - 19 की बाद जब तक दुनिया सामान्य होगी तब तक रिचर्डसन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए फिट हो जाएंगे। इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप पर भी कोरोनावायरस की वजह से स्थगित होने का डर मंडरा रहा है। तो ऐसी उम्मीद है कि रिचर्डसन चोट से पूरी तरह ठीक हो कर टीम में वापसी कर लेंगे। रिचर्डसन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए कुल मिलाकर 34 मुकाबले खेले हैं, जिनमें उन्होंने कुल 39 विकेट झटके हैं।

Next Story
Share it