Action India

धोनी मेरे लिए एक संरक्षक की तरह : ऋषभ पंत

धोनी मेरे लिए एक संरक्षक की तरह : ऋषभ पंत
X

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि वह उनके संरक्षक की तरह हैं।पंत ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम दिल्ली कैपिटल्स के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर एक लाइव सत्र के दौरान कहा,"मेरे सबसे पसंदीदा बैटिंग पार्टनर माही भाई है, हमें साथ खेलने का कम मौका मिला है। हालांकि जब वो साथ होते हैं, तो चीजें आसान हो जाती हैं। वह मेरे लिए एक संरक्षक की तरह हैं, मैदान पर और मैदान के बाहर भी। मैं किसी भी समस्या का सामना करने पर स्वतंत्र रूप से उनसे संपर्क कर सकता हूं और वह मेरी हर समस्या का संपूर्ण समाधान करते हैं। वो इस बात का ध्यान रखते हैं कि मैं उनके ऊपर ज्यादा निर्भर नहीं हो जाऊं, लेकिन वो मदद से पीछे नहीं हटते। सुरेश रैना, युवराज सिंह, सुरेश रैना, विराट कोहली मेरी काफी मदद करते हैं।”

पंत ने टेस्ट क्रिकेट को अपना पसंदीदा प्रारूप बताते हुए कहा, "मुझे टेस्ट खेलना काफी पसंद है, आप इसमें खुद को ज्यादा टाइम दे सकते हैं। आप खुद को ज्यादातर टेस्ट मैचों में ही टेस्ट कर सकते हैं। मैं जब 4 दिवसीय फर्स्ट क्लास मुकाबले खेल रहा था, तो मुझे लगा यह ही रियल टेस्ट हैं। हालांकि जब मैंने 5 दिवसीय क्रिकेट खेलनी शुरू की, तो मुझे पता लगा कि आपको ज्यादा एफर्ट डालना होता है।"

पंत के नाम 54 आईपीएल मैचों में 1736 आईपीएल रन हैं। पंत से जब 2018 और 2019 के आईपीएल सत्रों की तुलना करने को कहा गया तो उन्होंने कहा कि 2018 का आईपीएल मेरे लिए एक सफल वर्ष था और मुझे काफी व्यक्तिगत सफलता मिली।लेकिन 2019 अधिक विशेष था क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स ने एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया और 6 साल के अंतराल के बाद प्लेऑफ में जगह बनाई। पिछले साल टीम की बॉन्डिंग हमारी सफलता का एक बड़ा कारण थी।

एक टीम के खेल में, हर किसी को एक मैच के दौरान अच्छा दिन नहीं मिलता। लेकिन हमने ईर्ष्या करने के बजाय एक-दूसरे की सफलता का आनंद लेना और संजोना सीखा। सफलता और असफलता में, हम सभी एक-दूसरे के लिए थे, जिसका परिणाम टीम के लिए सुखद था।उल्लेखनीय है कि मौजूदा समय में उनकी फॉर्म पर काफी सवाल खड़े हुए हैं और वो एकदिनी और टी20 टीम के अंतिम एकादश से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह केएल राहुल कीपिंग करते हुए नजर आते हैं।

Next Story
Share it