Top
Action India

ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग बंद, शिवपुरी में मलबे में दबी पोकलैंड

ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग बंद, शिवपुरी में मलबे में दबी पोकलैंड
X

  • पहाड़ों पर भारी बारिश से जनजीवन प्रभावितविक्रम सिंह

ऋषिकेश । Action India News

पहाड़ों पर लगातार हो रही बारिश के कारण शिवपुरी के निकट ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारी मात्रा में मलबा आ जाने से यातायात पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया है। मौके पर खड़ी पोकलैंड मलबे में दब गई हैं। रास्ता बंद होने से सड़क के दोनों और वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई है।

रास्ता खोलने के लिए पुलिस, एनएच के अधिकारी और आपदा प्रबंधन की टीम पोकलैंड मशीनों के साथ मौके पर पहुंच गई हैं।मुनी की रेती थाना प्रभारी आरके सकलानी ने बताया कि मंगलवार की देर रात से हो रही लगातार मूसलाधार बारिश के कारण भूस्खलन से शिवपुरी और तपोवन के बीच में कई जगह से सड़क बंद हो गयी है।

वहां खड़ी पोकलैंड मशीनें भी मलबे में दब गई हैं। एनएच के अधिकारियों ने बताया कि मलबे के कारण इस मार्ग को खोलने में कम से कम 7 से 8 घंटे लगेंगे। इसे देखते हुए तपोवन से कोई भी वाहन टू व्हीलर या फोर व्हीलर को शिवपुरी की आगे जाने पर पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया है। सकलानी ने बताया कि हैवल नदी में पानी का जल स्तर बढ़ने से किनारे पर बसी झुग्गी झोपड़ी वाले नेपालियों को सड़क के पीछे शिफ्ट करा दिया गया है। हैवल नदी में पानी का बहाव बहुत ज्यादा होने के कारण बदल भवानी, खटिया, मटियाला वालों को शिवपुरी आने में समस्या हो रही है।

Next Story
Share it