Top
Action India

सरकार की योजनाओं का लाभ प्रत्येक श्रमिक तक पहुंचना चाहिए : प्रेमचंद

सरकार की योजनाओं का लाभ प्रत्येक श्रमिक तक पहुंचना चाहिए : प्रेमचंद
X

ऋषिकेश l Action India News

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने श्रम विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि श्रमिकों को सरकार द्वारा दी जा रही सुविधा प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचनी चाहिए। गुरुवार को बैराज स्थित कार्यालय पर अधिकारियों संग बैठक में विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल ने कहा कि सरकार द्वारा पंजीकृत श्रमिकों एवं अन्य श्रमिकों के लिए जो भी योजनाएं संचालित की जा रही है, वह प्रत्येक योजना का लाभ तय समयसीमा के अंतर्गत श्रमिकों तथा लाभार्थियों तक पहुंचना चाहिए ताकि उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो।

उन्होंने कहा है कि कोरोना वैश्विक महामारी के कारण श्रमिकों सहित अन्य जरूरतमंदों का जनजीवन बुरी तरीके से प्रभावित हुआ है, ऐसे में सरकार की योजनाओं का लाभ हर श्रमिक को मिलना चाहिए।

बैठक में उप श्रमिक आयुक्त केके गुप्ता को निर्देशित करते हुए अग्रवाल ने कहा है कि राशन किट से लेकर श्रमिकों के खाते में पहुंचने वाली राहत राशि शीघ्र पंजीकृत श्रमिकों को पहुंचाई जाए ताकि किसी को कोई परेशानी ना हो l

श्रमिक उपायुक्त केके गुप्ता ने बताया है कि श्रमिकों के कल्याण के लिए सरकार की योजनाओं का लाभ प्रत्येक श्रमिक को दिया जाएगा l इस अवसर पर श्रम प्रवर्तन अधिकारी राम छोटू, आईआईटी लिमिटेड कंपनी के राज्य सुपरवाइजर कृष्ण गोपाल त्यागी आदि लोग उपस्थित थे l

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पूर्व श्रमिक संगठनों के पदाधिकारियों ने अपनी समस्याओं को लेकर विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात की थी। विधानसभा अध्यक्ष ने श्रमिक संगठनों को उनकी समस्याओं के समाधान को आश्वासन दिया था।

Next Story
Share it