Top
Action India

विधानसभा अध्यक्ष ने विकास कार्यों को लेकर अधिकारियों के साथ की बैठक

विधानसभा अध्यक्ष ने विकास कार्यों को लेकर अधिकारियों के साथ की बैठक
X

ऋषिकेश। एएनएन (Action News Network)

ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के विकास कार्यों को लेकर विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने एमडीडीए के अधिकारियों के साथ बैठक की l बैठक में हरिद्वार-रुड़की विकास प्राधिकरण के कार्यों को जल्द शुरू करने को का निर्देश दिया है।रविवार को कैंप कार्यालय में आयोजित बैठक में अग्रवाल ने कहा है कि हरिद्वार-रुड़की विकास प्राधिकरण अब एमडीडीए में मर्ज हो चुका है।

इस कारण विकास के जो कार्य हरिद्वार-रुड़की विकास प्राधिकरण करवा रहा था, अब वह कार्य एमडीडीए के माध्यम से शीघ्र शुरू किए जायें। बैठक के दौरान विधानसभाध्यक्ष ने एमडीडीए के अधिकारियों को क्षेत्रवासियों को अनावश्यक परेशान न किए जाने को निर्देशित करते हुए उन्होंने कहा कि त्रिवेणी घाट के सौंदर्यीकरण का कार्य अधूरा पड़ा है, उसे शीघ्र पूरा किया जाए। अग्रवाल ने कहा है, कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न चौराहों के सौंदर्यीकरण के कार्य के लिए पहले से ही योजना बनाई जा चुकी है।

इस पर भी एमडीडीए को संज्ञान लेते हुए इस कार्य को मूर्त रूप देना चाहिएl अग्रवाल ने कहा है कि ऋषिकेश में पार्किंग की बड़ी समस्या है। इसे बड़े स्तर पर कार्य योजना बनाकर पार्किंग की व्यवस्था की जाए। अग्रवाल ने कहा है कि हनुमान मंदिर से नेपाली फार्म तिराहे तक स्ट्रीट लाइट की अत्यंत आवश्यकता है। यह कार्य भी प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। विधानसभा अध्यक्ष ने निर्देशित करते हुए कहा है कि ऋषिकेश अध्यात्म की दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण है, यहां पर देश विदेश के श्रद्धालुओं का आगमन होता रहता है।

इसलिए विभिन्न स्थानों पर भित्ति चित्र एवं फैंसी लाइट लगाने से लोगों को लाभ मिलेगा lहै बैठक मेें गंगानगर, आवास विकास, पार्क का निर्माण, ऋषिकेश के आईएसबीटी पर पार्क का सौंदर्यीकरण एवं विभिन्न स्थानों पर फैंसी बस स्टॉप का भी निर्माण करवाने को कहा है। बैठक में एमडीडीए के सचिव एसएल सेमवाल, अधिशासी अभियंता श्याम मोहन शर्मा , सहायक अभियंता मनोज जोशी, कनिष्ठ अभियंता पीसी सिंह आदि अधिकारी उपस्थित थे l

Next Story
Share it