Action India
अन्य राज्य

ऋषिकेश के क्षेत्रों में पानी की किल्लत, विधानसभा अध्यक्ष ने की समीक्षा बैठक

ऋषिकेश के क्षेत्रों में पानी की किल्लत,  विधानसभा अध्यक्ष ने की समीक्षा बैठक
X

ऋषिकेश । एएनएन (Action News Network)

गर्मी शुरू होते ही ऋषिकेश क्षेत्र में हो रही पानी की किल्लत को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने जल संस्थान के कर्मचारियों व अधिकारियों के साथ बैठक कर पानी की किल्लत दूर किए जाने के लिए निर्देशित किया।गुरुवार को कैंप कार्यालय में जल संस्थान के अधिकारियों के संग आयोजित बैठक में विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल ने कोरोना संक्रमण के दौरान लॉकडाउन में रियायत मिलने के बाद विकास कार्यों की समीक्षा की। बैठक में पेयजल आपूर्ति के लिए निर्माणाधीन पेयजल योजनाओं में तेजी लाने के निर्देश दिये। इस दौरान जल संस्थान के अधिशासी अभियंता नमित रमोला मौजूद थे। विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों से ऋषिकेश के सभी वार्डों के अतिरिक्त प्रतीतनगर रायवाला क्षेत्र में 18 करोड़ रुपये लागत एवं खदरी में 10 करोड़ रुपये की लागत की पेयजल योजना के निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की।

साथ ही निर्माण कार्यों में तेज़ी लाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित भी किया। जल संस्थान विभाग के अधिशासी अभियंता ने क्षेत्र के अंतर्गत निर्माणाधीन पेयजल योजनाओं के बारे में अध्यक्ष को बताया कि प्रतीतनगर रायवाला पेयजल योजना के अंतर्गत 4 ओवर हेडटैंक में 50 फीसदी का निर्माण कार्य हो चुका है और चार ट्यूबवेल का कार्य पूर्ण हो चुका है। 38 किलोमीटर पाइप लाइन बिछाने में लगभग 70 फीसदी काम हो चुका है। अधिशासी अभियंता ने बताया कि खदरी खड़कमाफ योजना के अंतर्गत दो ओवरहेड टैंक का 50 फीसदी काम हो चुका है साथ ही दो ट्यूबेल का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। 22 किलोमीटर पाइप लाइन बिछाने का कार्य भी लगभग 70 फीसदी पूर्ण कर दिया गया है।

अधिशासी अभियंता ने बताया कि लॉकडाउन के चलते सभी योजनाओं का कार्य तय समय सीमा पर पूर्ण नहीं हो पा रहा है। योजनाओं को पूर्ण करने के लिए समय सीमा विस्तारित की गई है। अभियंता रमोला ने बताया किया कि मजदूरों की कमी होने के कारण से भी कार्य में तेजी नहीं आ पा रही है। विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल ने इस दौरान अधिकारियों से कहा कि क्षेत्र में कहीं जगह पेयजल योजना के अंतर्गत पेयजल लाइन न बिछने के कारण सड़क निर्माण कार्य भी रुका पड़ा है। जिससे क्षेत्र में आम जनमानस को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने प्रतीत नगर पेरीअर्बन योजना एवं खड़क माफ पेरीअर्बन योजना कार्य में तेजी लगाकर समय पर पूर्ण करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।साथ ही अग्रवाल ने कहा कि गर्मियों में क्षेत्र में सभी जगह पेयजल आपूर्ति सुचारू रूप से रहे एवं क्षेत्र में कहीं भी किसी को भी पानी की समस्या ना आये।

Next Story
Share it