Top
Action India

पाकिस्तानी काकस के समर्थक आरओ खन्ना के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे रितेश टंडन

पाकिस्तानी काकस के समर्थक आरओ खन्ना के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे रितेश टंडन
X

लॉस एंजेल्स।

अमेरिकी कांग्रेस में पाकिस्तानी काकस की दुदूंभि बजाने और हिंदुत्व के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाले भारतीय मूल के कैलिफोर्निया डिस्ट्रिक्ट 17 से सांसद आरओ खन्ना के खिलाफ प्रवासी भारतीय एकजुट हो रहे हैं। इनमें से रिपब्लिकन टेक उद्यमी रितेश टंडन ने आरओ खन्ना के खिलाफ अगले साल कैलिफोर्निया डिस्ट्रिक्ट 17 से चुनाव लड़ने की घोषणा की है।

टंडन को प्रवासी भारतीय आईटी पेशेवरों से समर्थन मिल रहा है। कैलिफोर्निया डिस्ट्रिक्ट 17 में सिलिकन वैली में प्रवासी भारतीयों की बड़ी तादाद है। यह लोग अभी तक खन्ना के समर्थक रहे हैं। टंडन को प्रवासी भारतीय और जाने-माने ह्रदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर रोमेश जपरा का समर्थन मिल रहा है। सैन होजे से रितेश टंडन डिस्ट्रिक्ट 18 के मतदाता हैं, लेकिन वह किसी भी डिस्ट्रिक्ट से चुनाव लड़ सकते हैं।

कैलिफोर्निया मूलत: डेमोक्रेट बहुल राज्य है, जहां से आरओ खन्ना दो बार सांसद रह चुके हैं। खन्ना की डिस्ट्रिक्ट 17 में खासी पकड़ बताई जाती है। हिंदू स्वयं सेवक संघ के राष्ट्रीय प्रचार प्रमुख महेश कल्ला ने कहा है कि उनका संगठन गैर राजनैतिक संगठन है। इसलिए वह चुनावी दलदल में नहीं जाना चाहते। वह न किसी का समर्थन कर सकते हैं और न किसी का विरोध।

Next Story
Share it