Action India

युवराज कुछ और समय तक क्रिकेट खेल सकते थे : रोहित शर्मा

युवराज कुछ और समय तक क्रिकेट खेल सकते थे : रोहित शर्मा
X

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

भारतीय क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिए पूरे एक साल हो गए हैं। इस अवसर पर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने युवराज को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया, ''मुझे लगता था कि आप कुछ और समय तक क्रिकेट खेल सकते थे।'' रोहित ने कहा, ''आपके साथ मेरी कुछ बेहतरीन यादें हैं, मुझे हमेशा से लगाता है कि आप कुछ समय के लिए इस खेल को अपना योगदान दे सकते थे।''

बता दें कि युवराज ने पिछले साल 10 जून को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलिवदा कहा था। युवराज सिंह भारतीय टीम के ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने बड़े मौके पर टीम के लिए प्रदर्शन किया है।इसमें साल 2000 का चैपियंस ट्रॉफी, 2007 टी-20 विश्व कप और साल 2011 विश्व कप शामिल है। 2011 विश्व कप के दौरान युवराज कैंसर जैसी बीमारी से ग्रसित थे।

युवराज भारतीय टीम के लिए कुल 40 टेस्ट, 304 एकदिनी और 58 टी-20 मैच खेल चुके हैं। युवराज टेस्ट में भारत के लिए 1900 रन बनाए जिसमें 3 शतक और 11 अर्द्धशतक शामिल है। वहीं एकदिनी में उन्होंने भारतीय टीम के लिए 8701 रन बनाए। इस दौरान युवी ने 14 शतक और 52 अर्द्धशतक भी जड़े जबकि टी-20 में उन्होंने 1177 रन बनाए हैं।

Next Story
Share it