Top
Action India

कोरोना संकट में विभिन्न समाज एवं संगठनों की भूमिका सराहनीय : डीएम

कोरोना संकट में विभिन्न समाज एवं संगठनों की भूमिका सराहनीय : डीएम
X

  • जैन महिला मंडल ने शुरू किया मास्क बनाने का काम

धौलपुर । एएनएन (Action News Network)

धौलपुर जिला प्रशासन द्वारा पडौसी जिलों में कोरोना संक्रमण के फैलाव पर नजर रखी जा रही है। कोरोना संक्रमण के फैलाव की रोकथाम के लिए सभी शहरी क्षेत्रों में मास्क पहनने की अनिवार्यता लागू की गई हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन द्वारा पांच लाख से अधिक मास्क तैयार कराए जा रहे हैं। डीएम आरके जायसवाल शनिवार को धौलपुर की जैन धर्मशाला पहुंंचे तथा जैन महिला मंडल द्वारा मास्क बनाने के काम का जायजा लेते हुए महिलाओं का उत्साहवर्धन किया।

कार्यक्रम में डीएम आरके जायसवाल ने कहा कि धौलपुर जिले में कोरोना लेकर अभी तक स्थिति गंभीर नहीं है, लेकिन पडौसी जिलों आगरा,मुरैना व भरतपुर में जिस प्रकार लगातार पॉजिटिव केस बढ रहे हैं, यह हमारे लिए चिन्ता का विषय हैं। इस संक्रमण तथा मास्क लगाने की अनिवार्यता को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा आमजन को नि:शुल्क मास्क उपलब्ध कराने के लिए विभिन्न सामाजिक संगठनों की मदद से पांच लाख मास्क बनाने की कार्रवाई की जा रही है। इस कार्य में जैन समाज सहित अन्य समाजों की भागीदारी सराहनीय है।

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान,राजीविका,जैन समाज तथा अन्य सामाजिक संस्थाओं के माध्यम से पांच लाख से अधिक मास्क बनवाकर गरीब एवं जरूरतमंद लोगों को नि:शुल्क वितरण करवाया जाएगा। इसके बाद में डीएम जायसवाल धौलपुर जंक्शन रेलवे स्टेशन पंहुचे तथा वहां नैरोगेज प्लेटफार्म पर गरीब तथा बेसहारा लोगों को अपने हाथों से भोजन कराया। इसके बाद में पीजी कालेज पंहुचकर गायों को चारा तथा पक्षियों को दाना भी डलवाया।

Next Story
Share it