Top
Action India

फ्रांस में अब मुफ्त में होगा कोरोना का टेस्ट

फ्रांस में अब मुफ्त में होगा कोरोना का टेस्ट
X

नई दिल्ली । Action India News

फ्रांस में अब कोरोना का टेस्ट नि:शुल्क किया जाएगा। फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्री ओलीवर वेरन ने घोषणा की है कि उन्होंने एक डेक्री पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसके अनुसार अब जो भी व्यक्ति कोरोना को टेस्ट कराएगा, उसे पैसे रिफंड कर दिए जाएंगे।

वेरन ने स्थानीय मीडिया से बात करते हुए कहा कि ‘मैंने इस शनिवार को एक आदेश पर हस्‍ताक्षर किए हैं कि आज से कोई भी पीसीआर टेस्‍ट को पूरी तरह रीइम्‍बर्स करा सकता है। उसके लिए डॉक्‍टर के आदेश या वैध वजह की जरूरत नहीं है। बिना लक्षण वाले लोगों पर भी यह नियम लागू होगा।

‘ उन्होंने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर भी चिंता व्यक्त की। लेकिन यह भी कहा कि अभी दूसरी लहर के बारे में बात करना जल्‍दीबाजी होगी। वेरन ने कहा कि एक बात जरूर है, पिछले कुछ दिनों में हमने मामलों में तेजी से बढ़ोतरी होते हुए देखा, जबकि लगातार 13 हफ्तों तक मामले घट रहे थे। स्वास्थ्य मंत्री ने युवा पीढी से सावधान रहने और वायरस को हल्‍के में न लेने की अपील की। फ्रांसीसी युवा सामाजिक समारोहों को फिर से शुरू करना चाहते हैं।

उल्लेखनीय है कि महामारी की शुरुआत से फ्रांस में कोरोना संक्रमण के एक लाख 80 हजार से अधिक मामले दर्ज हो चुके हैं। जबकि 30 हजार से अधिक लोगों की कोरोना के कारण मौत हो गई है।

Next Story
Share it