Top
Action India

अखिल भारतीय घुमंतू कार्य प्रमुख होंगे क्षेत्र प्रचारक दुर्गादास

अखिल भारतीय घुमंतू कार्य प्रमुख होंगे क्षेत्र प्रचारक दुर्गादास
X

जयपुर। एएनएन (Action News Network)

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की बेंगलुरु में सम्पन्न हुई कार्यकारी मंडल की बैठक में राजस्थान (उत्तर- पश्चिम) क्षेत्र में दायित्व परिवर्तन किए हैं। उत्तर- पश्चिम क्षेत्र का काम देख रहे क्षेत्र प्रचारक दुर्गादास को अखिल भारतीय घुमंतू कार्य का प्रमुख बनाया गया है। वहीं सह क्षेत्र प्रचारक निम्बाराम को उत्तर- पश्चिम क्षेत्र के क्षेत्र प्रचारक की नई जिम्मेदारी दी गई है।

इसी प्रकार विभाग प्रचारक रहे राजेश को जोधपुर प्रांत का सह प्रांत प्रचारक और भरतपुर विभाग प्रचारक रहे बाबूलाल को जयपुर प्रांत का सह प्रांत प्रचारक बनाया गया है। वहीं हरदयाल को जोधपुर प्रांत का सह प्रांत संघचालक का दायित्व दिया गया है।

कार्यकारी मंडल ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व राष्ट्रीय संगठन मंत्री सुनील आंबेकर को अखिल भारतीय सह-प्रचार प्रमुख और अभाविप के पूर्व राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री रहे के. एन. रघुनंदन को विद्या भारती की जिम्मेदारी दी है। श्रीराम को कानपुर प्रान्त का प्रांत प्रचारक और प्रशान्त शुक्ल को अवध प्रांत का प्रान्त कार्यवाह बनाया गया है। कार्यकारी मंडल की बैठक में देश भर के 11 क्षेत्रों में से 4 क्षेत्रों के प्रचारकों की नवीन घोषणाएं हुई हैं।

गौरतलब है कि बेंगलुरु में 15 से 17 मार्च तक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक होने वाली थी। लेकिन दुनिया भर में फैली कोरोना महामारी और केन्द्र सरकार की एडवाइजरी के चलते प्रतिनिधि सभा की बैठक स्थगित कर दी गई थी। हालांकि बेंगलुरु में ही 14 मार्च को अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक सम्पन्न हुई है। प्रतिनिधि सभा में 1500 प्रतिनिधि शामिल होने वाले थे।

Next Story
Share it