Action India

होल्डर ऐसे 'अंडररेटेड खिलाड़ी हैं, जिन्हें हर कोई अपनी टीम में रखना चाहेगा : सचिन

होल्डर ऐसे अंडररेटेड खिलाड़ी हैं, जिन्हें हर कोई अपनी टीम में रखना चाहेगा : सचिन
X

नई दिल्ली ।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि विंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ऐसे 'अंडररेटेड खिलाड़ी हैं, जिन्हें हर कोई अपनी टीम में रखना चाहेगा।सचिन दुनिया के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा के साथ ऐप '100 एमबी’ पर वेस्टइंडीज के इंग्लैंड दौरे को लेकर चर्चा कर रहे थे।

चर्चा के दौरान तेंदुलकर ने कहा कि वह विंडीज के कप्तान जेसन होल्डर से काफी प्रभावित हैं। तेंदुलकर ने कहा कि होल्डर 'अंडररेटेड खिलाड़ी हैं और ऐसे खिलाड़ी जिसे आप अपनी टीम में रखना चाहेंगे।

लारा ने भी होल्डर के नेतृत्व को 'महत्वपूर्ण' करार देते हुए कहा, 'होल्डर की लीडरशिप क्रिटिकल है। मुझे निराशा है कि उन्हें ज्यादा समय पहले कप्तान नहीं बनाया गया। आपने देखा था कि ग्रीम स्मिथ की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका को कितना फायदा हुआ था। यंग कप्तान अनुभवी खिलाड़ियों के साथ मिलकर कमाल कर सकता है।'

जेसन होल्डर और बेन स्टोक्स तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड का नेतृत्व करेंगे। इंग्लैंड के नियमित कप्तान जो रूट दूसरी बार पिता बनने वाले हैं, जिसके कारण वह पहले टेस्ट मैच में शामिल नहीं होंगे। उनकी जगह स्टोक्स इंग्लैंड का नेतृत्व करेंगे।

होल्डर केवल सर गैरी सोबर्स के बाद टेस्ट ऑलराउंडरों के बीच नंबर एक रैंकिंग रखने वाले वेस्टइंडीज के दूसरे खिलाड़ी हैं और उनके पास करियर के सर्वश्रेष्ठ 473 अंक हैं।।

बातचीत के दौरान तेंदुलकर ने वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज कीमर रोच की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, 'मैंने जब पहली बार उन्हें देखा था तो वो काफी तेज थे।' लारा ने तेंदुलकर से कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सीरीज में शाई होप रन बनाएंगे।

कोरोनोवायरस महामारी के कारण इस वर्ष मार्च से सभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को निलंबित कर दिया गया है। हालांकि, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच श्रृंखला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी को चिह्नित करेगी। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच आज से शुरू हो रहा है।

Next Story
Share it