Action India
अन्य राज्य

खाने की गुणवत्ता में सुधार से हम सकारात्मक विचार उत्पन्न कर सकते हैं: उपायुक्त

खाने की गुणवत्ता में सुधार से हम सकारात्मक विचार उत्पन्न कर सकते हैं:  उपायुक्त
X

साहिबगंज । एएनएन (Action News Network)

एकांतवास केंद्रों में घर से दूर एकांतवास अवधि बिता रहे लोगों के लिए जिला प्रशासन द्वारा पौष्टिक तथा स्वादिष्ठ भोजन की व्यवस्था की जा रही है। एकांतवास केंद्रों में भोजन के साथ-साथ मिठाई दी गयी एवं अब केंद्रों पर दाल,सब्ज़ी के अतिरिक्त अंडा बिरयानी भी परोसा जा रहा है। आज उधवा प्रखंड के मोहनपुर छात्रावास में बने एकांतवास केन्द्र में आज का दिन खास रहा जब एकांतवास में रह रहे रेड ज़ोन से आये श्रमिकों को जिला प्रशासन ने दिन के भोजन के वक़्त अंडा बिरयानी खिलाया।

उपायुक्त वरुण रंजन कहते हैं जिला प्रशासन एकांतवास अवधि बिता रहे लोगों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता है ,तथा चाहता है कि लोगों को ऐसा न लगे कि वह घर से दूर हैं। अपने परिवार जनों से दूर जिला प्रशासन की श्रमिकों को घर जैसा अनुभव देने का पूरा प्रयास करेगी तथा वह सभी लोगों को मुस्कुराते हुए चेहरे के साथ वापस भेजना चाहती है। उधवा के तरह ही बोरियो बाज़ार पंचायत भवन में कोरेंटिंन बिता रहे लोग, एकांतवास केंद्र ज़ोका,नई बिल्डिंग बरहरवा एकांतवास केन्द्र में भी रह रहे श्रमिकों के लिए भी अच्छा गुज़रा जब अधिकारी उनसे मिलने पहुंचे उनकी सुध ली और उन्हें आलू परवल की सब्ज़ी,अंडा बिरयानी, सलाद,पापड़,खिलाया गया। आज तालझारी तथा विवाह भवन कोरेंटिंन केंद्र,में डिनर के तौर पर भी एग बिरयानी, रोटी आलू बंधा गोभी की सब्ज़ी तो कहीं कहीं पर मीठा खिलाया गया।

उपायुक्त रंजन बताते हैं कि सभी कोरेंटिंन केंद्रों की बेहतरी का पहला कदम हमने खाने की गुणवत्त्ता में सुधार से शुरू किया है। इस संकट की स्थित में जब लोग अपने परिवार से दूर हैं तो ऐसे में जिला प्रशासन एवं समाज की जिम्मेदारी बनती है कि उन सभी लोगों की हौसलाअफजाई करें और इसी बाबत उनमें अच्छे भोजन के ज़रिए सकारात्मक विचार डालने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वह कोरेंटिंन केंद्रों का एक मेन्यू तैयार करें जिमसें पौष्टिक भोजन के साथ साथ फल, नॉनवेज, मिठाई आदि भी परोसें जिससे किसी को भी घर से दूर होने का अधिक एहसास न हो।

Next Story
Share it