Top
Action India

कोरोना महामारी से निपटने में हिमाचल सरकार ने किया बेहतरीन कार्य : स्मृति ईरानी

कोरोना महामारी से निपटने में हिमाचल सरकार ने किया बेहतरीन कार्य : स्मृति ईरानी
X

शिमला । एएनएन (Action News Network)

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सोमवार को भाजपा की कांगड़ा संसदीय क्षेत्र की जनसंवाद रैली को इंटरनेट के माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल सरकार ने कोरोना महामारी से निपटने में बेहतरीन कार्य किया है और इसके लिये मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बधाई के पात्र हैं।

उन्होंने कोरोना से जूझ रहे लोगों को आश्वासन दिया कि केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार उनकी निरंतर सेवा करने को तत्पर है और जिन व्यक्तियों की कोरोना से मृत्यु हो गई है, उनके परिवारों के साथ भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता कंधे से कंधा मिला कर खड़ा है।

स्मृति ईरानी ने कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का मानना था की जब केंद्र सरकार गरीब के लिए एक रुपया भेजती थी तो गरीब को केवल 10 पैसे मिलते थे तो प्रधानमंत्री मोदी ने प्रतिज्ञा ली और संकल्प लेते हुए देश में जनधन खाते खोलने शुरू किए जिसके अंतर्गत भारत में 68 करोड बैंक खाते खोले गए पहले गरीब को बैंक तक जाना पड़ता था पर अब बैंक गरीब के घर द्वार जाता है। इससे भारत की 30 करोड़ महिलाओं को उनके खाते में सीधा पैसा प्राप्त हुआ है ऐसा 6 साल पहले तक संभव नहीं था।

रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना एक वैश्विक चुनौती उभर कर आई तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत के बारे में चर्चा की गई कि 130 करोड़ देशवासियों को भारत कैसे संभाल पाएगा। मगर भारत ने यह करके दिखाया तथा गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत 3 महीने का राशन हर गरीब के घर पहुंचा गया जिससका मूल्य 80 करोड़ था।

स्मृति ईरानी ने कहा कि पूर्व में एक गैस सिलेंडर पाने के लिए गरीबों को वीआईपी परिवारों के पीछे भागना पड़ता था, पर प्रधानमंत्री ने निस्वार्थ भाव से सेवा करने की कल्पना की और देश की जनता से आह्वान किया कि अपनी सब्सिडरी छोड़ो तो 1 करोड लोगों ने अपनी सब्सिडरी छोड़ी जिसके कारण आज आठ करोड़ परिवारों को उनके घर में चूल्हा मिला और इन्हीं को 3 महीने का रिफिल इस कोविड-19 महामारी के समय मुफ्त प्राप्त हुआ।

Next Story
Share it