Action India
अन्य राज्य

सपा का एक करोड़ नौकरी को लेकर योगी सरकार पर तंज, भ्रामक प्रचार का आरोप

सपा का एक करोड़ नौकरी को लेकर योगी सरकार पर तंज, भ्रामक प्रचार का आरोप
X

लखनऊ । एएनएन (Action News Network)

समाजवादी पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में 26 जून को उत्तर प्रदेश में एक करोड़ नौकरी देने जा रही योगी सरकार पर निशाना साधा है। पार्टी ने सरकार पर युवाओं को ठगने के साथ भ्रामक प्रचार करने का आरोप लगाया है।

पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से बुधवार को तंज कसते हुए ट्वीट किया गया कि 'रोगी सरकार' ने सिर्फ युवाओं को ठगने का काम किया है। 2017 से 2020 तक एक भी नौकरी भर्ती बिना भ्रष्टाचार के पूरी ना कर सके यूपी में। झूठ बोलने में नम्बर वन सीएम इन्वेस्टमेंट मीट में अरबों रुपये फूंक कर एक सुई का कारखाना तक ना लगा सके। एक करोड़ नौकरी देने का भ्रामक प्रचार करवा रहे।

दरअसल योगी सरकार 26 जून को मेगा रोजगार अभियान में रिकार्ड बनाने की तैयारी में है। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक साथ एक करोड़ लोगों को रोजगार देंगे। इस तरह उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य होगा, जहां एक साथ इतनी बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार मुहैया कराया जाएगा।

इसी दिन सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) इकाइयों को कर्ज भी दिया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस कार्यक्रम को लेकर अपनी स्वीकृति दे दी है। लॉकडाउन के बाद यह पहला मौका होगा जब प्रधानमंत्री किसी राज्य से जुड़े कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

प्रधानमंत्री रोजगार अभियान का शुभारंभ करते हुए गोरखपुर, गोण्डा और जालौन समेत छह जनपदों के लाभार्थियों से बात भी करेंगे। अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश अवस्थी के मुताबिक 26 जून से प्रदेश में रोजगार का मेगा अभियान शुरू किया जाएगा।

प्रधानमंत्री इसकी शुरुआत करेंगे। रोजगार पाने वाले लोगों में 50 प्रतिशत लोग ऐसे लोग होंगे, जो मनरेगा के तहत पंजीकृत हैं। दरअसल योगी सरकार प्रदेश में प्रवासी कामगारों और श्रमिकों की सुरक्षित वापसी के साथ उनका स्किल डेटा बनाने में जुट गई थी।

इस समय सरकार के पास 36 लाख प्रवासी कामगार का पूरा डेटा बैंक मैपिंग के साथ तैयार है। प्रदेश सरकार के मुताबिक इन सभी को एमएसएमई, एक्सप्रेसवे, हाईवे, मनरेगा आदि क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर रोजगार से जोड़ा जा चुका है। अब यह आंकड़ा एक करोड़ के पार जा रहा है।

इसी को लेकर समाजवादी पार्टी सरकार के दावों पर सवाल खड़े कर रही है। पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कल भी ट्वीट कर मुख्यमंत्री पर निशान साधा था। उन्होंने तंज करते हुए कहा है कि जनता से भी पूछा जाए कि आखिर उसकी थैली में क्या आया। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि 'मुख्यमंत्री करोड़ों को रोजगार का दावा कर गए रैली में, पर जाकर जनता से पूछो भई क्या आया उसकी थैली में।'

Next Story
Share it