Action India
अन्य राज्य

प्रदूषण फैलाने पर एसडीएम बागपत ने चलाया चाबुक

प्रदूषण फैलाने पर एसडीएम बागपत ने चलाया चाबुक
X

चार किसानों पर मुकदमा, फैक्ट्री व एनएचएआई पर जुर्माना

बागपत। एएनएन (Action News Network)

बागपत में प्रदूषण फैलाने के मामले में एसडीएम बागपत ने खेतों में पराली जलाने पर चार किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। साथ ही प्रदूषण फैलाने पर एक टाईल्स फैक्ट्री पर 50 हजार रुपए और एनएचएआई पर एक लाख 60 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है।

दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण के बाद हालात काफी खराब हो गए है और लोगो को प्रदूषण की वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। प्रदेश सरकार ने वायु प्रदूषण करने और किसानों के पराली जलाने पर भी सख्त कारबाई करने के आदेश दिए है। एसडीएम बागपत आइएएस अधिकारी पुलकित गर्ग ने पराली जलाने के चलते जिले में अलग-अलग थानों में चार किसानों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कराए है।

टाइल्स बनाने वाली एक फैक्ट्री पर भी नियमों के विरुद्ध कार्य करने और प्रदूषण फैलाने के चलते 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। दिल्ली-यमुनोत्री हाइवे के निर्माण के दौरान वायु प्रदूषण करने के मामले में अधिकारी ने एनएचएआई पर एक लाख 60 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर जनपद में एनजीटी और सरकार के आदेशों का उल्लंघन नहीं करने दिया जाएगा और अगर किसी ने भी प्रदूषण फैलाने की कोशिश की तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Next Story
Share it