Action India

सेंधवा शहर के सभी इलाकों में लगाया गया कर्फ्यू

बड़वानी। एएनएन (Action News Network)

बड़वानी जिले की सेंधवा तहसील में बीते शनिवार को शहर के 3 लोगों की कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आ जाने के बाद यहां शनिवार शाम से सभी इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। शहर के खलवाड़ी मोहल्ला अम्न नगर के तीन रहवासियों को कोरोना से पीड़ित पाया गया था, जिनको जिला अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया है । प्रशासन रविवार को उन लोगों को चिन्हित करेगा जो कोरोना पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आए हैं। कर्फ्यू के दौरान शहर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। शहर के किसी भी इलाके में किसी को घर से बाहर नही निकलने दिया जा रहा है।

सेंधवा में जिन तीन लोगों को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है, उनके परिवार के 85 वर्षीय वृद्ध की इंदौर में पिछले रविवार को उपचार के दौरान मौत हो गई थी। वृद्ध 12 मार्च को सऊदी अरब से उमराह कर सेंधवा लौटे थे। वृद्ध को सर्दी खांसी और सांस लेने में दिक्कत के कारण पिछले शनिवार को इंदौर रेफर किया गया था। वृद्ध की पिछले रविवार को हुई मौत के बाद उनके परिवार के तीन सदस्यों को बड़वानी भेजकर आइसोलेशन में रखा गया था और उनकी जांच के लिए सैंपल भेजे गए थे। शनिवार देर रात इन सभी की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है।

वृद्ध की मौत के दूसरे दिन स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी उस क्षेत्र में कोरोना संभावित लोगों की जांच करने पहुंचे थे, लेकिन समाज ले लोगों ने किसी भी प्रकार की जांच करने से मना कर दिया था। जिस कारण स्वास्थ्य अमले को बैरंग लौटना पड़ा था। वहीं स्वास्थ्य अमले को लेकर शहर निवासी एक युवक द्वारा भड़काऊ टिप्पणी किए जाने पर शहर पुलिस ने उसके विरूद्ध मामला भी दर्ज किया था।

Next Story
Share it