Action India

लाखों के गहने और नकदी लेकर नौकर फरार

लाखों के गहने और नकदी लेकर नौकर फरार
X

शिमला।एएनएन (Action News Network)

रोहड़ू उपमंडल के चिड़गांव इलाके में एक रिहायशी मकान से लाखों के गहने और 52 हजार की नकदी चोरी हो गई। चोरी की इस वारदात को घर के ही नौकर ने अंजाम दिया और फरार हो गया। घटना के वक्त घरवाले शादी समारोह में गए हुए थे। आरोपी नौकरी प्रेम थापा (24) नेपाली मूल का है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। चोरी की घटना चिड़गांव के टिक्कर गांव में गीता चैहान के मकान में पेश आई।

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक गीता चैहान का परिवार 13 नवंबर की शाम शादी समारोह में गया था। नौकर प्रेम थापा भी परिवार के साथ ही था। 14 नवंबर की सुबह प्रेम थापा अकेला टिक्कर में घर वापिस आ गया। वहां उसने अलमारी का लाॅकर तोड़ा और 52 हजार की नकदी व साढ़े छह लाख के गहने चुराए और फरार हो गए। पीड़ित परिवार देर शाम जब लौटा, तो घर के हालात देखकर उनके हाथ पांव फूल गए। अलमारी का लाॅक टूटा था और उसमें रखी नकदी व आभूषण गायब मिले।

चोरी का शक सीधे घर के नौकर पर गया. क्योंकि नौकर घर से फरार था। पीड़ित परिवार ने आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचने के बाद साक्ष्य एकत्रित कर मामले की तफतीश शुरू की। घर से फिंगर प्रिंट लिए गए।
शिकायतकर्ता गीता चैहान ने पुलिस को बताया कि वारदात को उनके घरेलू नौकर ने अंजाम दिया है। वह नेपाली मूल का है और पिछले दो साल से उनके घर में काम कर रहा था। चोरी की इस वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई है, क्योंकि चिड़गांव व आसपास के क्षेत्रों में बड़ी तादाद में लोगों ने अपने घरों पर नेपाली मूल के नौकर रखे हैं।

रोहड़ू के डीएसपी सुनील नेगी ने शुक्रवार की सुबह बताया कि नौकर के खिलाफ चोरी का केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपित नेपाली मूल का है। उसका मोबाइल बंद आ रहा है। मोबाइल की लोकेशन शिमला शहर में ट्रेस हुई है। उन्होंने कहा कि आरोपित को पकड़ने के लिए नाकेबंदी कर दी गई है और जिले के सभी थानों को इस बाबत सूचना प्रेषित की गई है।

Next Story
Share it